सेक्स सीडी कांड में बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

28 0
  • छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस अध्‍यक्ष बोले- मंत्री को बचाने के लिए सवाल उठाने वालों पर केस करा रही बीजेपी

रायपुर। ब्लैकमेलिंग और उगाही के केस में गिरफ्तार हुए जाने-माने पत्रकार विनोद वर्मा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। दोनों के खिलाफ आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने विनोद वर्मा को शुक्रवार को उनके गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में स्थित घर से गिरफ्तार किया था। रायपुर पुलिस की एक टीम ने वर्मा को ब्लैकमेलिंग और उगाही के केस में गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ प्रकाश बजाज नामक शख्स ने किसी अश्लील सीडी का हवाला देते हुए ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

उधर, केस दर्ज होने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बीजेपी पर पलटवार किया है। बघेल ने कहा कि बीजेपी ने नैतिकता को ताक पर रख दिया है। बेशर्मी से अपने मंत्री राजेश मूणत को बचा रही है और सवाल उठाने वालों के खिलाफ एफआईआर कराई जा रही है। बता दें कि ये वही राजेश मूणत हैं, जिनकी सेक्स सीडी रखने के आरोप में वरिष्‍ठ पत्रकार विनोद शर्मा को छत्‍तीसगढ़ पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। इससे पहले शनिवार सुबह आईटी एक्ट के तहत भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज कराई गई। बघेल ने कहा कि बीजेपी खुद पर उठे सवालों का जवाब नहीं देती है, बल्कि सवालों उठाने वालों पर एफआईआर कराती है।

पत्रकार विनोद वर्मा पर रंगदारी वसूलने का आरोप : आईजी

इससे पहले छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रदीप गुप्ता और पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव शुक्ला ने शुक्रवार को कहा कि पत्रकार विनोद वर्मा पर दूसरे के मोबाइल से रंगदारी वसूलने का आरोप है। आईजी गुप्ता ने कहा कि विनोद वर्मा ने रंगदारी वसूलने के लिए पंडरी थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि रायपुर की स्टेट कॉलोनी निवासी प्रकाश बजाज ने पुलिस को बताया था कि एक अज्ञात व्यक्ति उनके घर के फोन नंबर पर कुछ दिन पहले धमकी देकर रुपये मांग रहा था। उन्होंने कहा कि फोन पर कहा गया, ‘मेरे पास तुम्हारे आकाओं का अश्लील वीडियो है, जिसकी सीडी बनाकर मैं बंटवा दूंगा। अगर तुम और तुम्हारे आका चाहते हो कि मैं ऐसा न करूं, तो मुझसे मिलो और मेरे बताए मुताबिक रुपये मुझे दे दो।’ इस संबंध में बजाज ने 26 अक्‍टूबर को पंडरी थाने में प्रथम सूचना दी।

Read More : http://aajtak.intoday.in/story/sex-cd-case-congress-leader-bhupesh-baghel-bjp-vinod-verma-rajesh-munat-1-960853.html

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *