रोहतास में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

109 0

बिहार : बिहार में शराबबंदी है, लेकिन वहीं शराब बेचने वाले और शराब पीने वाले इस मुहिम को पूर्ण होने पर बाधा उत्पन्न कर रहे हैं. जिसका असर ऐसा हो रहा है कि शराब पीने वालों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है. बिहार के रोहतास में जहरीली शराब पीने से 5 लोगो की मौत हो गई है.साथ ही 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.डीआईजी शाहाबाद मो रहमान ने इस बात की पुष्टि की है. साथ ही जहरीली शराब पीने से मौत मामले में शाहाबाद रेंज के DIG के सख्त तेवर भी अपनाए हैं. सूत्रों के अनुसार एसएचओ पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. साथ ही एक्ससाइज अधि‍कारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है.

पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि शुक्रवार रात संदिग्ध जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत होने और कुछ के बीमार पड़ने की सूचना मिली है. जिसकी जांच की जा रही है. ढिल्लों ने बताया कि इस मामले में फिलहाल कछवा थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है. इनपर आरोप है कि यह पैसा लेकर दारू बेचवाते थे.

शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मोहम्मद रहमान, जिलाधिकारी अनिमेष कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पुलिस मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शवों को अपने कब्जे में लेने के साथ ही हादसे में बीमार लोगों के बारे में भी पता लगाने के प्रयास कर रही है.रोहतास के दनवर इलाके में इस हादसे से कई परिवारों में शोक व्याप्त है. आपको बता दें कि पिछले साल बिहार के गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इस इलाके के नगर थाना प्रभारी सभी 25 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.

घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हैं. इन लोगों का कहना है कि प्रतिबंध के बावजूद इलाके में अवैध रूप से शराब बिक रहा है जिस कारण आज इस तरह की घटना हुई है. मृतकों में सभी दनवार के ही हैं. मरनेवालों में कमलेश सिंह,  हरिहर सिंह,  धनजी सिंह और उदय सिंह शामिल हैं. इस घटना से पूरे इलाके में आक्रोश है. लोगों का कहना है कि शराब बिकने में पुलिस प्रशासन की मिली भगत है. उनपर कार्रवाई होनी चाहिए.

Read more: http://aajtak.intoday.in/story/bihar-4-dead-in-rohtas-danwar-after-consuming-illicit-liquor-1-960816.html

Related Post

गोरक्षा के मुद्दे पर तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा ने दिया इस्तीफा 

Posted by - August 13, 2018 0
 बोले, सरकार नहीं दे रही समर्थन, दी चेतावनी – गोरक्षा के लिए मारेंगे या तो मर जाएंगे  हैदराबाद। भारतीय जनता पार्टी…

केरल में फिर RSS कार्यकर्ता पर हमला, BJP ने सत्तारूढ़ लेफ्ट पर लगाया आरोप

Posted by - October 16, 2017 0
केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. कन्नूर में…

फुटबॉलर केपरनिक को ब्रैंड अंबेसडर बनाने पर भड़के अमेरिकी, जलाए नाइकी के जूते

Posted by - September 5, 2018 0
न्यूयॉर्क। खेलों से जुड़े सामान बनाने वाली मशहूर कंपनी नाइकी ने जबसे फुटबॉलर कॉलिन केपरनिक को अपना ब्रैंड अबेंसडर बनाया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *