Breaking News

राष्‍ट्रीय समस्‍या है ब्लू व्‍हेल गेम, लोगों को जागरूक करें टीवी चैनल : सुप्रीम कोर्ट

10 0

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राष्ट्रीय प्रसारण चैनल दूरदर्शन और निजी चैनलों से कहा कि वे ब्लू वेल गेम की वजह से स्वास्थ्य को होने वाले नुकसानों पर जागरुकता फैलाएं। देश की शीर्ष अदालत ने इस बाबत चैनलों से उनके प्राइम टाइम कार्यक्रमों में जागरुकता फैलाने को कहा है।इस मामले में दो वकीलों ने याचिका दायर कर ब्लू वेल गेम पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

इन दोनों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में ब्लू वेल गेम की वजह से देशभर में सैकड़ों लोगों ने आत्महत्याएं की हैं। दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने पाया कि यह राष्ट्रीय समस्या है। बता दें कि केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि उसने इस मुद्दे को देखने के लिए एक्सपर्ट कमिटी बनाई है, जो तीन हफ्तों के अंदर रिपोर्ट सौंप देगी।

इससे पहले 15 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने ब्लू वेल गेम पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग करने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया था। ब्लू वेल नामक जानलेवा ऑनलाइन गेम की शुरुआत में प्लेयर को कागज के टुकड़े पर वेल बनाने का टास्क दिया जाता है, इसके बाद खिलाड़ी को अपने शरीर पर वेल की आकृति खींचने का टास्क मिलता है। इस तरह धीरे-धीरे इस गेम के टास्क में जोखिम बढ़ता जाता है और खेल के अंत में खिलाड़ी को अपनी जान देने का टास्क मिलता है।

Readmore:https://navbharattimes.indiatimes.com/india/sc-asks-tv-channels-to-create-awareness-on-health-hazards-in-blue-whale-game/articleshow/61268976.cms

Related Post

पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण के समर्थकों में मारपीट

Posted by - December 29, 2017 0
दिनेश, प्रवीण राणा व जितेन्दर को हरा सुशील ने कॉमनवेल्‍थ खेलों के लिए किया क्‍वालिफाई नई दिल्ली। डबल ओलंपिक पदक विजेता…

पीओके नेता ने खोली पाक की पोल, पूछा – कहां लिखा है कश्मीर पाकिस्तान का है?

Posted by - November 25, 2017 0
श्रीनगर। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के नेता तौकीर गिलानी ने शनिवार को पाकिस्तान की पोल खोलते हुए करारा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *