भारत ने पाक में सामुद्रिक सुरक्षा पर बहुपक्षीय बैठक का किया बहिष्कार

17 0

नई दिल्ली : सरकार ने इस हफ्ते इस्लामाबाद में हुए बहुपक्षीय एशियाई कोस्ट गार्ड कार्यक्रम से खुद को बाहर कर लिया जो स्पष्ट संकेत है कि भारत पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से दूरी बनाए रखने के रुख पर अब भी कायम है। भारत ने इस हफ्ते अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की मेजबानी की थी और दोनों ही नेताओं के साथ बातचीत के सरकार के अजेंडे में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद शामिल था।

इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG), जो भारत की तटीय सुरक्षा में शामिल है और सामुद्रिक कानूनों को लागू कराने के लिए जिम्मेदार है, को भी 24 से 25 अक्टूबर को हुए कार्यक्रम में शामिल होना था। इस्लामाबाद में हुए इस कार्यक्रम में 13 देशों ने भागीदारी की।

शुरुआत में सरकार ने ऐसे संकेत दिए कि भारत इस्लामाबाद में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हो सकता है। विदेश मंत्रालय ने इंडियन कोस्ट गार्ड के डीजी समेत शीर्ष अफसरों के लिए पाकिस्तान का वीजा भी हासिल कर लिया था। लेकिन रक्षा मंत्रालय ने आखिरी वक्त पर फैसला किया कि पाकिस्तान में किसी भी उच्च स्तरीय कार्यक्रम में किसी भारतीय सुरक्षा एजेंसी के शामिल होने के लिए यह मुफीद समय नहीं है।

Read more: https://navbharattimes.indiatimes.com/india/india-shuns-maritime-security-meet-in-pakistan/articleshow/61259659.cms

Related Post

ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ पालिसी के विरोध में पत्‍नी मेलानिया भी आईं आगे

Posted by - June 18, 2018 0
अमेरिका में बॉर्डर पर अवैध रूप से आने वाले परिवारों के बच्‍चों को अलग करने का व्‍यापक विरोध ट्रंप प्रशासन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *