पाक ब्‍लॉगर ने कहा – रॉ से संबंध के शक में हुआ मेरा अपहरण

25 0

इस्‍लामाबाद: एक पाकिस्‍तानी ब्‍लॉगर आसिम सईद का इस साल की शुरुआत में अपहरण कर लिया गया था. कुछ हफ्ते बाद जब रिहा किया गया तो उसने अपहरणकर्ताओं पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने उससे भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एवं एनेलिसिस विंग (RAW) के साथ संबंधों के बारे में पूछा. इस दौरान उनको बेहद यातनाएं दी गई.

आसिम सईद पाकिस्‍तान के उदारवादी विचारों के सोशल मीडिया कार्यकर्ता माने जाते हैं. सईद पांच उन उदारवादी कार्यकर्ताओं में शामिल हैं जिनका इस साल जनवरी में अपहरण हो गया था. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक अब इन्‍होंने अपनी जान का खतरा बताते हुए ब्रिटेन में शरण मांगी है. आसिम सईद पाकिस्‍तान में Mochi नाम से एक फेसबुक पेज से जुड़े हैं, जिसको पाकिस्‍तानी सेना का आलोचक माना जाता है. इनका मानना है कि जब से पाकिस्‍तान अस्तित्‍व में आया है तब से यहां की सेना किसी न किसी रूप में सीधे या परोक्ष रूप से शासन कर रही है.

आसिम ने बताया कि जब जनवरी में अपने भाई की शादी में शिरकत करने के लिए वह सिंगापुर से पाकिस्‍तान आए तो सादे कपड़ों में कुछ लोगों ने उनको एक कार में बैठने के लिए मजबूर किया. उसके बाद एक आदमी ने पूछा कि मालूम है तुमको क्‍यों पकड़ा गया? जब मैंने कहा कि मुझे नहीं पता तो उसने मुझे एक थप्‍पड़ मारा. उसके बाद मेरे फेसबुक पेज Mochi के बारे में बात करने लगा. सईद ने बीबीसी को बताया कि उसको अपने ईमेल अकाउंट और मोबाइल फोन के पासवर्ड शेयर करने को कहा गया. उसको कैद में आतंकवादियों के साथ रखा गया. वहां उसको बहुत बुरी यातनाएं दी गईं. उसका पोलीग्राफ टेस्‍ट किया गया. उसमें लगातार रॉ के साथ संबंधों के बारे में पूछा जाता रहा? मसलन क्‍या आप कभी रॉ से जुड़े रहे? आपका हैंडलर कौन है? क्‍या रॉ ने आपको धन मुहैया कराया? उससे यह भी पूछा गया कि वह पाक सेना का इतना आलोचक क्‍यों है?

Read more: http://zeenews.india.com/hindi/india/pakistani-blogger-asim-saeed-disapperance-story/347958

Related Post

अब एलईडी बल्ब से सुपरफास्ट इंटरनेट, 10 जीबी/सेकेंड होगी स्पीड

Posted by - January 30, 2018 0
इन्फॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री ने किया इस तकनीक का सफल परीक्षण नई दिल्ली। 4जी इंटरनेट के दौर में अगर घर में लगे…

भाई के प्रेम संबंध की सजा बहन को मिली, गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया

Posted by - November 1, 2017 0
 उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के एक गांव का मामला, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार इस्लामाबाद। एक युवक के प्यार करने की सजा…

बुजुर्ग महिला ने सुरक्षित यात्रा के लिए उछाला सिक्का, 5 घंटे लेट हुआ विमान

Posted by - June 30, 2018 0
बीजिंग। शंघाई में एक वृद्ध महिला ने उनकी हवाई यात्रा सुरक्षित हो, इसके लिए सिक्‍का उछाला जो विमान के इंजन में…

भारत में दो से ज्यादा बच्चे पैदा करना हो सकता है अपराध, 125 सांसदों ने तैयार किया ड्राफ्ट

Posted by - August 13, 2018 0
नई दिल्ली। अब देश में जनसंख्या को नियंत्रित करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। 125 सांसदों ने मांग की है…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *