बर्थडे के लिए लाए गुब्बारे, फुलाए तो लिखा मिला ‘आई लव पाकिस्‍तान’

83 0
  • कानपुर के किदवई नगर की घटना, दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है पुलिस

कानपुर। शहर में एक शख्स अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए बाजार से गुब्बारों का पैकेट खरीद कर लाए। घर में सजाने के लिए जब उन्हें फुलाना शुरू किया गया तो उस पर जो लिखा था, उसे देखकर घर वालों के खुद उनके भी हाथ-पैर फूल गए। उन पर अंग्रेजी और उर्दू में लिखा था – ‘मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं।’

दरअसल, किदवईनगर साइट नंबर वन निवासी अजय प्रताप सिंह अपने बेटे के जन्मदिन के लिए ये गुब्बारे खरीद कर लाए थे। पेशे से वकील अजय शहर में हिंदू समन्वय समिति युवा वाहिनी के विधिक सलाहकार भी हैं। इस घटना के बाद घर में बच्चे का जन्मदिन तो क्या मनना था, सब इन गुब्बारों की पहेली में ही उलझ कर रह गए। जल्दी ही ये खबर बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी लग गई। घरवालों और गुब्बारों के पैकेट को लेकर तत्काल उस दुकान का रुख किया गया जहां से ये गुब्बारे खरीदे गए थे। गोविंदनगर स्थित ‘सीमा प्रोविजन स्टोर’ से ये गुब्बारे का पैकेट खरीदा गया था। दुकानदार को सभी ने इस तरह के गुब्बारे बेचने के लिए भला-बुरा कहना शुरू कर दिया। दुकानदार बहुत सफाई देने देने की कोशिश करता रहा कि वो तो कहीं और से ये गुब्‍बारे खरीद कर लाया है और जानता भी नहीं कि इन पर क्या लिखा है।

जल्दी ही इस मामले की खबर थाने में भी पहुंच गई। पुलिस ने अजय की शिकायत पर दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। अशोक वर्मा (एसपी, साउथ) के मुताबिक, ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये गुब्बारे मूल रूप से कहां से आए। दुकानदार के साथ-साथ जहां-जहां से भी ये गुब्बारे आए, वहां हमारी टीम कार्रवाई करने जा रही है। सवाल ये है कि ये गुब्‍बारे आए कहां से ? क्या पाकिस्‍तान से इस तरह के गुब्बारे भारत लाकर बेचे जा रहे हैं? या देश में ही स्थानीय तौर पर इस तरह के गुब्बारे बाजार में बेचने के लिए लाकर माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है?

Read More : http://aajtak.intoday.in/crime/story/balloon-found-with-tag-i-love-pakistan-in-kanpur-1-960510.html

 

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *