गुजरात चुनाव की तारीख के ऐलान में देरी पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस

95 0

गुजरात में चुनाव तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी की केंद्र सरकार जानबूझकर चुनाव तारीखों के ऐलान में देरी कर रही है ताकि लोकलुभावन घोषणाओं के लिए मौका मिल सके. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में कहा है कि चुनाव आयोग ने हिमाचल की तारीख घोषित कर दी. हिमाचल के साथ गुजरात की मतगणना की तारीख भी घोषित कर दी लेकिन मतदान की तारीख का ऐलान क्यों नहीं किया.

कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट के प्रमुख विवेक तनखा ने बताया, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में 14 बिंदु दिए गए हैं. हमें उम्मीद थी कि चुनाव आयोग से जवाब मिल जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हम कोर्ट के समक्ष गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित नहीं किए जाने के मुद्दे को उठाएंगे.

गुजरात विधानसभा चुनाव में देरी पर उठाए सवाल

कांग्रेस पार्टी ने अपनी याचिका में सवाल उठाए हैं कि क्यों गुजरात चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं की गई. साथ ही VVPAT स्लिप की समयसीमा 8 सेकेंड से बढ़ाकर 15 सेकेंड करने की मांग भी की है.

चुनाव आयोग का स्पष्टीकरण

मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोती ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित गुजरात में राहत कार्य जारी है और ऐसे में काफी संख्या में सरकारी बल इस कार्य में लगा हुआ है. राज्य सरकार के 26443 कर्मचारियों को चुनाव की ड्यूटी में लगाया जाना है. जो स्टाफ अभी राहत कार्य में लगा हुआ है, उसी स्टाफ को चुनाव की ड्यूटी में भी लगाया जाएगा क्योंकि चुनाव आयोग स्टाफ की आपूर्ति नहीं करता है.

Read More: http://aajtak.intoday.in/story/gujrat-assembly-elections-poll-dates-congress-in-supreme-court-1-959826.html

Related Post

पंचकूला हिंसा में एसआईटी ने हनीप्रीत के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Posted by - November 28, 2017 0
जांच के बाद दाखिल लगभग 1200 पेज के आरोपपत्र में पुलिस ने 67 चश्मदीद गवाह बनाए पंचकूला। हनीप्रीत सहित 15 आरोपियों…

जब न्यूयॉर्क की सड़कों पर घूमने निकला नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन

Posted by - October 27, 2017 0
नई दिल्ली: उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जारी बयानी हमलेबाजी के बीच जब न्यूयॉर्क में किम जोंग उन का हमशक्ल…

कॉमनवेल्थ कुश्ती में गोरखपुर के अमरनाथ ने जीता रजत

Posted by - December 17, 2017 0
दक्षिण अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ कुश्ती प्रतियोगिता में पाकिस्तान को हरा भारत बना चैंपियन गोरखपुर। खेल के क्षेत्र में गोरखपुर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *