अफगानिस्तान में सैन्य शिविर पर फिदायीन हमला, 43 सैनिकों की मौत

130 0

काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिण कंधार प्रांत में तालिबान ने एक सैन्य शिविर पर दो आत्मघाती कार बम विस्फोट किए, जिसके बाद घंटों मुठभेड़ चली। हमले में कम से कम 43 सैनिक मारे गए हैं। पहचान गुप्त रखने की शर्त पर अफगानिस्तान के एक सुरक्षा अधिकारी ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीर ने बताया कि कल की इस घटना में दो आत्मघाती कार बम विस्फोट हुए जिसके बाद घंटों मुठभेड़ चली। उन्होंने बताया कि इस घटना में 10 हमलावर मारे गए। तालिबान ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि अमेरिका और नाटो बलों ने 2014 के अंत में अपना युद्धक मिशन औपचारिक रूप से बंद कर दिया था। इसके बाद अफगान बलों को तालिबान का सामना करना पड़ रहा है जो फिर से मजबूत हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को तालिबान ने देश के विभिन्न हिस्सों में कई हमले किए थे जिनमें पुलिस परिसरों और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया था। उन हमलों में कम से कम 74 लोगों की मौत हो गयी थी।

Read More : http://zeenews.india.com/hindi/world/taliban-assault-on-military-camps-in-south-afghanistan-43-soldiers-killed/347121

 

Related Post

युगांडा के प्रेसिडेंट बोले – मुंह खाने के लिए है, ओरल सेक्स के लिए नहीं

Posted by - April 21, 2018 0
राष्‍ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने कहा – यहां ओरल सेक्स को बढ़ावा दे रहे हैं बाहर से आए लोग नई दिल्ली। लोगों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *