जोधपुर में पुलिसवालों ने राजनाथ को नहीं दिया गार्ड ऑफ ऑनर

20 0

जोधपुर। राजस्थान में सैलरी में हो रही कटौती से नाराज पुलिसकर्मियों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सामने अनोखे तरीके से विरोध जताया है। खबरों के अनुसार जोधपुर में आईबी ट्रेनिंग सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे गृहमंत्री को यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाना था लेकिन जो 8 पुलिसकर्मी गार्ड ऑफ ऑनर देने वाले थे वो छुट्टी पर चले गए। इसके बाद दूसरे जवानों को बुलाकर गृहमंत्री को सलामी दिलवाई गई।

दरअसल राजस्थान की पुलिस लगातार हो रही वेतन कटौती के चलते आंदोलन पर उतर आई है। इसी कड़ी में पुलिसकर्मियों ने सोमवार को सामूहिक अवकाश भी रखा था।वेतनमान में कटौती को लेकर पुलिस के जवानों में भारी रोष व्याप्त है, ऐसे में 9 अक्टूबर से ही मैस का बहिष्कार कर रहे पुलिसकर्मियों ने पुलिस विभाग और सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी थी, जिसके बाद सोमवार को बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी हड़ताल पर चले गए। ऐन दीपावली से पहले हुए इस आंदोलन से सरकार की परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि दीपावली पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस के अतिरिक्त जाब्ते का बंदोबस्त किया जाता है।

आंदोलन के तहत सीकर में तो एक पुलिस कांस्टेबल वेतन काटे जाने के विरोध में टंकी पर जा चढ़ा। अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा समझाइश के बाद वो नीचे आया। पुलिस कांस्टेबल ने नीचे आने के बाद अन्य पुलिसकर्मियों से आंदोलन में शामिल होने की अपील की। अलग अलग संभागों में पुलिसकर्मी कार्य बहिष्कार करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे।

Read More:http://naidunia.jagran.com/national-rajasthan-cops-refuse-to-give-guard-of-honor-of-home-minister-rajnath-singh-1359122

Related Post

जानिए, आखिर क्यों अंबेडकर के नाम के साथ जुड़ेगा ‘राम’ का नाम ?

Posted by - March 29, 2018 0
लखनऊ। यूपी में अब डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम के साथ ‘रामजी’ नाम जोड़कर लिखा जाएगा। अंग्रेजी में तो अंबेडकर का नाम…

आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम के बेटे कार्ति गिरफ्तार

Posted by - February 28, 2018 0
सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से की कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी, कहा – जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग चेन्नई। आईएनएक्स…

यूएन कोर्ट के फैसले से नाराज युद्ध अपराधी ने जहर पीकर दे दी जान

Posted by - November 30, 2017 0
ब्लूमबर्ग। पूर्व यूगोस्लाविया का अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण द्वारा युद्ध अपराधों के दोषी ठहराए जाने वाले एक बोस्नियाई क्रोएशियन नेता ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *