नांदेड़ महानगर पालिका में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत, 81 में से 73 सीटों पर जीत

81 0

महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को एकतरफा जीत मिली है। कुल 81 सीटों में से कांग्रेस को 73, भाजपा को छह, शिवसेना को एक सीट मिली है। वहीं, एक सीट निर्दलीय के नाम रही। कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकंपा) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) खाता खोलने में भी नाकाम रहीं। शुक्रवार सुबह तक सारी सीटों के नतीजे आए। गुरुवार को तकनीकी कारणों के चलते चार सीटों के नतीजे नहीं जारी किए जा सके थे। इस चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। वह जीत से काफी उत्साहित हैं। शाम को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उनका यह उत्साह झलक रहा था। उन्होंने इस बाबत कहा कि कहा कि लोगों ने आज कांग्रेस का समर्थन किया है। कांग्रेस की यह जीत लोगों को समर्पित है।

चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत को लेकर चव्हाण ने कहा कि नांदेड़ में हमारा जमीनी स्तर पर किए गए काम से यह सुनिश्चित हुआ कि ईवीएम के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं हुई, जिससे कि हमें जीत मिली। उधर, महाराष्ट्र के श्रम मंत्री संभाजी पाटिल निलांगेकर ने गुरुवार को कहा कि पार्टी का वोट प्रतिशत 2012 में हुए चुनावों में तीन फीसद था, जबकि इस बार यह 19 फीसद पहुंचा है। नांदेड़ महानगर पालिका में मतदान से पहले यहां भाजपा के वरिष्ठ मंत्रियों सहित खुद सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जमकर प्रचार किया।

Read More: http://www.jansatta.com/rajya/maharashtra/nanded-mahanagar-palika-chunav-election-result-2017-nanded-waghala-municipal-corporation-election-result-2017-live-updates-in-hindi-read-latest-winning-candidates-list-here/455666/

Related Post

प्रद्युम्न मर्डर : नाबालिग छात्र का आरोप – सीबीआई ने कहा, जुर्म कबूल लो!

Posted by - November 14, 2017 0
आरोपी छात्र ने कहा – सीबीआई ने मुझसे कहा, जुर्म कबूल नहीं किया तो भाई की हत्या कर देंगे  गुरुग्राम के रेयान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *