सऊदी में फंसी लड़की की मदद के लिए आगे आईं सुषमा

106 0

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब के द्वादमी नामक शहर में फंसी पंजाब की एक लड़की की मदद करने लिए कहा है. उन्होंने ‘आजतक’ की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए सऊदी अरब में इंडियन एम्बेसी को लड़की तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘ जावेद, प्लीज उस लड़की तक जल्द से जल्द पहुंचें.’

बता दें कि पंजाब की एक लड़की का दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लड़की फूट-फूट कर रो रही है. रोते और घबराते हुए इस अज्ञात लड़की ने संगरूर के सांसद भगवंत मान को संबोधित करते हुए गुहार लगाई है कि वह एक बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है और एक साल पहले सऊदी अरब के द्वादमी नामक शहर में आई थी.

दी जाती है यातनाएं

वीडियो में उन्होंने बताया कि वहां उन्हें कई-कई दिनों तक खाना नहीं दिया जाता. कमरे में बंद करके बाहर से ताला जड़ दिया जाता है. उन्हें मारा-पीटा जाता है और तरह-तरह तरह की यातनाएं दी जाती हैं.

पंजाब के युवक-युवतियों से की अपील

लड़की ने बताया कि उसके अपने बच्चे हैं. उसकी मां बहुत बीमार है. उसका ऑपरेशन होना है और वह उनके पास लौटना चाहती है. उन्होंने रोते-रोते पंजाब के युवक-युवतियों से अपील भी कर ही है कि वह भूल कर भी सऊदी अरब ना आएं क्योंकि यहां पर ना केवल शोषण होता है बल्कि यातनाएं भी दी जाती हैं.

पुलिस ने नहीं की मदद

वीडियो में उन्होंने बताया कि किसी तरह वह स्थानीय पुलिस स्टेशन भी गई थी, लेकिन पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की. उल्टा उसे डरा-धमकाकर और मारपीट कर वापस उसी घर में छोड़ दिया गया.

भगवंत मान से की मदद की गुहार

उन्होंने बार-बार भगवंत मान से याचना की वह उसे वहां से निकाल दें क्योंकि उन्होंने होशियारपुर की एक लड़की को भी बचाया था. वीडियो के अंत में वह रोते बिलखते कह रही है कि अगर उसे नहीं निकाला गया तो यह लोग उसे मार देंगे और वह मर जाएगी.

Read More: http://aajtak.intoday.in/story/sushma-swaraj-help-punjabi-girl-saudi-arabia-after-aajtak-report-1-957669.html

Related Post

आज रात सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण, जानें वैज्ञानिक और ज्योतिषियों का क्या है कहना

Posted by - July 27, 2018 0
नई दिल्ली। 21वीं सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण आज रात होने जा रहा है। इस दौरान ब्लड मून भी दिखाई…

भारत में ‘नमस्ते’ बोलकर करते हैं अभिवादन, जानिए दूसरे देशों में क्‍या बोलते हैं

Posted by - September 6, 2018 0
नई दिल्ली। जब भी हम अपने बड़े-बजुर्गों, रिश्तेदारों यहां तक कि साथियों से भी मिलते हैं तो ‘नमस्ते’ जरूर बोलते…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *