मुंबई में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीयों को दौड़ाकर पीटा

110 0
सांगली : मराठी, गैर मराठी की राजनीति करने वाली राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(एमएनएस) के कार्यकर्ताओं पर लगा है उत्तर भारतीयों पर हमले का आरोप। महाराष्ट्र के सांगली में मंगलवार को कुछ एमएनएस कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीय लोगों की बुरी तरह से पिटाई कर दी। उनकी पिटाई का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वे दौड़ाकर लोगों को पीटते हुए नजर आ रहे हैं।
मंगलवार को एमएनएस के गुंडे सड़क पर हाथ में लाठी लेकर आ गये और सामने जो भी उत्तर भारतीय दिखा उसे बेरहमी से पीटने लगे। उन्होंने किसी को हाथ से मारा तो किसी को लात से, तो किसी को डंडे से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। एमएनएस के लोग उत्तर भारतीय मजदूरों को पीटते रहे लेकिन कोई उनकी मदद के लिये आगे नहीं आया।एमएनएस ने अपनी इस मुहिम को ‘लाठी चलाओ भैय्या हटाओ’ नाम दिया है। पिटाई करने वालों का आरोप है कि सांगली स्थित एमआईडीसी में गैर मराठियों को नौकरी दी जा रही है। यहां 80 फीसदी नौकरी सिर्फ और सिर्फ मराठी लोगों को दी जाए. पर-प्रांतीयों की वजह से जुर्म भी बढ़ने का आरोप एमएनएस लगा रही है।

तीन कार्यकर्ता हुए अरेस्ट

 इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में एक्शन लेते हुए एमएनएस के तीन स्थानीय कार्यकर्ताओं को देर रात अरेस्ट किया है। इनकी निशानदेही पर आज कुछ अन्य की गिरफ्तारी हो सकती है। तीनों पर उत्तर भारतीय लोगों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया गया है। इस घटना के बाद से सांगली में रहने वाले नार्थ इंडियन डरे हुए हैं। कुछ ने शहर छोड़ने की बात भी कही है।
यह पहली बार नहीं है जब एमएनएस इस तरह की राजनीति कर रही है। इससे पहले एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में उत्तर भारतीय ऑटोवालों पर हमले किये थे।  कुछ लोग इसे सिर्फ एक राजनीतिक स्टंट करार देते हुए एमएनएस का शिवसेना के मराठी वोट बैंक में सेंध लगाने का एक प्रयास बता रहे हैं। हालांकि, इस घटना को लेकर पार्टी प्रमुख राज ठाकरे की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

Related Post

केमिकल वाले कॉस्म्टिक की वजह से कम उम्र में युवा हो रही हैं लड़कियां!

Posted by - December 5, 2018 0
नई दिल्ली। अपनी त्वचा की देखभाल और उसे अलग अलग परेशानियों से बचाना हर महिला की प्राथमिकता होती है। चेहरे…

दूसरे संप्रदाय के युवक से अफेयर पर पुलिस ने छात्रा से की अभद्रता-मारपीट, वीडियो वायरल

Posted by - September 26, 2018 0
मेरठ। इसे विडंबना ही कहेंगे कि जिस पुलिस पर महिला अपराध रोकने की जिम्मेदारी है, वही महिलाओं से मारपीट और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *