पाक सरकार को हाईकोर्ट की फटकार, कहा – सबूत दो वर्ना सईद की नजरबंदी खत्म

111 0
  • कोर्ट में नहीं पहुंचे गृह सचिव, डिप्टी अटार्नी जनरल ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय

लाहौर। भारत और अमेरिका के दबाव में आकर पाकिस्तान सरकार ने खूंखार आतंकी हाफिज सईद को नजरबंद जरूर कर रखा है, लेकिन उसके खिलाफ अदालत में सबूत नहीं दे रही है। पाकिस्तान सरकार की इस घोर लापरवाही के चलते मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी रद्द होने के आसार बढ़ गए हैं। लाहौर हाईकोर्ट ने आगाह किया है कि अगर पाकिस्तान सरकार मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ सबूत दाखिल नहीं करती है तो उसकी नजरबंदी रद्द कर दी जाएगी।

जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद 31 जनवरी से नजरबंद है। मंगलवार को लाहौर उच्च न्यायालय ने उसकी हिरासत के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई की। माना जा रहा था कि इस सुनवाई में गृह सचिव हाफिज सईद की हिरासत से संबंधित मामले के पूरे रिकॉर्ड के साथ अदालत में पेश होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कार्यवाही के दौरान गृह सचिव की गैर मौजूदगी से नाराज अदालत ने कहा कि महज प्रेस क्लिपिंग की बुनियाद पर किसी नागरिक को किसी विस्तारित समय तक हिरासत में नहीं रखा जा सकता।

लाहौर हाईकोर्ट के न्यायाधीश सैयद मजहर अली अकबर नकवी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार का बर्ताव दिखाता है कि याचिकाकर्ताओं के खिलाफ सरकार के पास कोई ठोस सबूत नहीं है। अदालत के सामने अगर कोई ठोस सबूत नहीं पेश किया गया तो याचिकाकर्ताओं की नजरबंदी रद्द कर दी जाएगी। डिप्टी अटार्नी जनरल के साथ आए गृह मंत्रालय के एक अन्य अधिकारी ने अदालत को बताया कि इस्लामाबाद में अपरिहार्य सरकारी जिम्मेदारी के चलते गृह सचिव पेश नहीं हो पाए। मामले में डिप्टी अटार्नी जनरल ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। जस्टिस नकवी ने अफसोस जताया कि एक सरकारी शख्सियत के बचाव के लिए अफसरों की फौज दी गई है, लेकिन अदालत की मदद के लिए एक भी अधिकारी उपलब्ध नहीं है।

Read More : http://aajtak.intoday.in/story/hafiz-saeed-release-lahore-court-pakistan-government-evidence-not-submitted-1-957722.html

 

Related Post

एयरसेल-मैक्सिस डील : कार्ति चिदंबरम के 5 ठिकानों पर ईडी के छापे

Posted by - January 13, 2018 0
नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने…

बीवियों में होती थी लड़ाई, परेशान पति ने की एक को कोठे में बेचने की कोशिश

Posted by - August 11, 2018 0
नई दिल्ली। पानीपत के रहने वाले सद्दाम हुसैन ने दो शादियां कर लीं। दोनों बीवियां साथ रहने लगीं। फिर उनके…

एक क्लिक से जानिए, क्या है अविश्वास प्रस्ताव, मोदी सरकार को कितना खतरा

Posted by - March 20, 2018 0
नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देने से नाराज तेलुगूदेशम पार्टी यानी टीडीपी और आंध्र की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *