कश्मीर में मुठभेड़ वायुसेना के 2 कमांडो शहीद, 2 आतंकी ढेर

30 0

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के हाजिन, बांदीपोरा में बुधवार की सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-ताईबा के दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया। लेकिन इस दौरान दो सैन्यकर्मी शहीद व चार अन्य जख्मी हो गए। रक्षा मंत्रालय ने किसी भी सैन्यकर्मी की शहादत की पुष्टि नहीं की है। हाजिन मुठभेड़ में शहीद दोनों सैन्यकर्मी वायुसेना के कमांडो दस्ते के सदस्य बताए जाते हैं। वायुसेना के कमांडो दस्ते के कई सदस्य इस समय कश्मीर में थलसेना की विभिन्न टुकडिय़ों के साथ आतंकरोधी अभियानों के संचालन का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह सेना की 13 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने रक्ख-ए-हाजिन (परिबल) इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बड़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने उन पर पहले राइफल ग्रेनेड दागे और फिर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां एक भीषण मुठभेड़ शुरु हो गई।

सुबह पांच बजे शुरु हुई इस मुठभेड़ में छह सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। लेकिन इस दौरान दो आतंकी भीमारे गए। घायल जवानों को उनके साथियों ने अस्पताल पहुंचाया,जहां दो जवानों को डाक्टरों ने शहीद लाया करार दे दिया। अन्य चार की हालत चिंताजनक बनी हुई है। मारे गए दो आतंकियों के शव भी जवानों ने अपने कब्जे में ले लिएहैं। लेकिन अन्य आतंकी जिनकी संख्या दो से तीन बताई जाती है, लगातार फायरिंग कर रहे हैं। इस खबर के लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

Read More:http://www.jagran.com/jammu-and-kashmir/srinagar-2-army-have-lost-during-encounter-in-bandipora-hajin-2-terrorists-gunned-down-16845589.html

Related Post

दिल्ली सरकार के कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास को न्योता नहीं

Posted by - January 10, 2018 0
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्‍वास में और बढ़ीं दूरियां नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी में आंतरिक कलह थमती नहीं…

गोरखपुर उपचुनाव : सपा के स्टार प्रचारकों में कई प्रमुख चेहरों को जगह नहीं

Posted by - February 26, 2018 0
40 स्‍टार प्रचारकों में डिंपल व शिवपाल शामिल नहीं, मुलायम सिंह भी नहीं करेंगे प्रचार गोरखपुर। गोरखपुर और फूलपुर चुनाव…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *