बढ़े किराये पर फूटा मुसाफिरों का गुस्सा, बोले- पैर रखने को जगह नहीं, मेट्रो घाटे में कैसे

100 0

दिल्ली मेट्रो में सफर करना मंगलवार से और महंगा हो गया है. जैसा कि डीएमआरसी ने घोषणा की थी उसी के मुताबिक किराया बढ़ाया गया है. किराया बढ़ने के पहले दिन लोग सरकार के इस फैसले से खासे नाराज दिखे. मेट्रो में सफर करने वाले मुसाफिरों का कहना था कि सुविधाएं हैं नहीं और किराया दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है.

मंगलवार सुबह की पहली मेट्रो चलते ही ‘आजतक’ की टीम ने मेट्रो में सवार मुसाफिरों से बात की. रोज़ाना नोएडा से कीर्ति नगर जाने वाली वंदना ने बताया कि उनका किराया 30 रुपये से बढ़कर 40 रुपये हो गया है. वापसी में भी यही किराया चुकाने पर उन्हें अब रोज़ 80 रूपये खर्च करने पड़ेंगे, जिससे सिर्फ मेट्रो में सफर से ही उनपर 2400 रुपये अतिरिक्त खर्च पड़ेगा. वंदना अब कोशिश कर रही है कि वो सुबह 8 बजे से पहले को ही मेट्रो पकड़ सकें जिससे कि किराया थोड़ा कम लगे.

वंदना अकेली ऐसी मुसाफिर नहीं हैं जो बढ़े किराये से परेशान हैं. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर आये सौरभ से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया कि वो एक छात्र है और हनुमान रोड स्थित एक इंस्टिट्यूट में पढ़ाई करते हैं. सोमवार तक उसे एक तरफ के सफर में 12 रुपये चुकाने पड़ रहे थे लेकिन मंगलवार को 16 रुपये देने पड़े. सौरभ के मुताबिक पॉकेट मनी इतनी नहीं कि वो बढ़ा किराया झेल सके इसलिए अब वो बस से सफर करने पर विचार कर रहे हैं.

मेट्रो से रोज दफ्तर जाने वाले एक यात्री ने बताया कि किराये में बढ़ोतरी के लिए घाटे को वजह बताया जा रहा है लेकिन यहां पैर रखने की जगह नहीं हो घाटा कैसे हो रहा है. उन्होंने कहा कि सुविधाएं नहीं बढ़ रहीं लेकिन किराया लगातार बढ़ता जा रहा है.

Read More: http://aajtak.intoday.in/story/metro-fare-hike-passengers-hike-angry-dmrc-loss-1-957410.html

Related Post

वेजीटेरियन हैं ? DON’T WORRY…बिना झिझक आप रोज खा सकते हैं अंडा

Posted by - March 30, 2018 0
न्यूयॉर्क। इस खबर की हेडिंग देखकर आप चौंके होंगे ? चौंकना लाजिमी भी है। भला वेजीटेरियन कैसे अंडा खा सकते हैं ? तो सुनिए,…

पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को खुशी देता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, स्टडी में आया सामने

Posted by - August 30, 2018 0
नई दिल्ली। बदलती लाइफस्टाइल, बढ़ती आकांक्षाएं, उम्मीदें या विश्‍वास की कमज़ोर होती डोर… वजह चाहे जो भी हो, मगर ये…

दूरसंचार के क्षेत्र में तीन वर्ष में पांच गुना बढ़ा प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश

Posted by - September 26, 2018 0
राष्‍ट्रीय डिजिटल संचार नीति से 100 बिलियन डॉलर का आएगा निवेश, बड़े पैमाने पर मिलेंगे रोजगार नई दिल्‍ली। पिछले तीन वर्ष…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *