सेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के डीविजनल कमांडर खालिद को मुठभेड़ में मार गिराया

31 0

श्रीनगर:  सेना ने कश्मीर में फिर से अपनी जड़े जमाने का प्रयास कर रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के उत्तरी कश्मीर के डीविजनल कमांडर खालिद को मुठभेड़ में मार गिराया।

आतंकी कमांडर ने मुठभेड़ के दौरान बचने के लिए अपने तीन ठिकाने बदले,लेकिन बच नहीं पाया। जानकारी के अनुसार, बारामुला और उसके साथ सटे इलाकों में बीते दो साल से सक्रिय खालिद के बारे में एक सूचना मिलते ही सेना की 32 आरआर के जवानों ने लाडूरा इलाके में एक जगह घेराबंदी की। सेना के जवानों को सड़क पर जैसे ही कुछ संदिग्ध लोग नजर आए,उसने उन्हें रुकने को कहा। आतंकियों ने जवानों को  देखते ही उस पर फायर करते हुए निकटवर्ती बस्ती की तरफ दौड़ लगाई।
जवानों ने आतंकियों की फायरिंग से खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और भाग रहे आतंकियों का पीछा कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। कहा जाता है कि एक आतंकी वहां फंस गया और अन्य भाग निकले। उक्त आतंकी ने जान बचाने के लिए पहले एक मिडल स्कूल की इमारत में शरण ली। लेकिन जब उसे लगा कि वह बच नहीं पाएगा तो उसने एक मकान में अपनी पोजीशन लेते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने संयम बरतते हुए जवाबी फायर किया और उसे सरेंडर के लिए कहा। इसी दौरान आतंकी कमांडर ने मकान से भागकर पास स्थित एक गौशाला में छिपते हुए फायरिंग की। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और करीब 25 मिनट तक चली मुठभेड़ में उसे मार गिराया।

Read More:http://www.jagran.com/jammu-and-kashmir/srinagar-jaishemohammed-operational-head-khalid-killed-by-security-forces-in-ladoora-16834889.html

Related Post

25 करोड़ रुपए में डालमिया ग्रुप को मिला दिल्ली का लालकिला, जानिए वजह

Posted by - April 28, 2018 0
नई दिल्ली। अब दिल्ली के लालकिले को मशहूर उद्योगपति डालमिया के ग्रुप को सौंप दिया गया है। लालकिला पहली ऐतिहासिक…

नई अर्थव्यवस्था बना रहे हैं, लंबे समय में दिखेगा फायदा : जयंत

Posted by - September 28, 2017 0
 अर्थव्यवस्था पर पिता-पुत्र आमने सामने, यशवंत सिन्हा के आरोपों पर जयंत सिन्हा ने दिया जवाब अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *