‘वायर’ की रपट दुर्भावनापूर्ण, करेंगे 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा : भाजपा

65 0
  • पीयूष गोयल बोले – रिपोर्ट एक गढ़ी हुई स्टोरी, इसके जरिए अमित शाह की छवि धूमिल करने की कोशिश

नई दिल्ली। बीजेपी नेता और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को लेकर न्यूज़ वेबसाइट ‘द वायर’ की रिपोर्ट को गढ़ी हुई स्टोरी करार देते हुए कहा कि इसके जरिए अमित शाह की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है। पीयूष गोयल ने कहा कि वेबसाइट, वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया जाएगा।

कांग्रेस के प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने वेबसाइट में प्रकाशित खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि 2015-16 में जय शाह की कंपनी का सालाना कारोबार 50 हज़ार रुपये से बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये तक पहुँचने की जाँच होनी चाहिए। सिब्बल ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सत्ता में आने के एक साल के भीतर ही शाह की कंपनी का टर्नओवर 16000 गुना बढ़ा।

अमित शाह के बेटे जय शाह

पीयूष गोयल ने जय शाह पर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा, ‘ये झूठ और पूरी तरह से आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण भाव से किए गए अपमानजनक आरोप हैं। हम इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन करते हैं, नकारते हैं।’ आरोपों को मनगढ़ और झूठ करार देने के साथ ही पीयूष गोयल ने कहा, ‘जय शाह कानून का पालन करने वाले बिजनेसमैन हैं। उन्हें बैंक से लोन नहीं मिला इसलिए अनसिक्योर्ड लोन लिया गया और जो लोन लिया उसे ब्याज सहित टीडीएम काटकर चुकाया है।’ उन्होंने कहा कि जय शाह की कंपनी में ट्रांजेक्शन के सारे हिसाब-किताब कानून के मुताबिक किए जाते हैं, उनमें टैक्स भरे जाते हैं। वेबसाइट की तरफ से ग़लत आंकड़े देकर झूठ फैलाने की कोशिश की गई है।

रेल मंत्री ने कहा कि इस खबर को सनसनी बनाने की कोशिश की गई है। उनका कहना था कि कॅमोडिटी मार्केट में नई कंपनी का टर्नओवर बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं है। 16 हज़ार गुना क्या 16 लाख गुना भी बढ़ सकता है। उनका कहना था कि भले ही 2015-16 में कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ रुपये था, लेकिन कंपनी को 1.5 करोड़ घाटा हुआ। इस मामले में बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर भी अटैक किया। कांग्रेस के अपने कारनामों पर हमला करते हुए गोयल ने कहा, ‘मेरी ख्वाहिश है कि कांग्रेस जस्टिस एसएन ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट को नहीं दबाए और कांग्रेस परिवार की सच्चाई को बताए। हम कांग्रेस की तरह बेईमानी से काम नहीं करते।’ पीयूष गोयल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजेश खांडवाला और अमित शाह के पारिवारिक संबंधों पर भी सफाई दी।

राहुल गांधी की चुटकी

उधर, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमित शाह को निशाने पर लिया और इसे नोटबंदी से जोड़ा। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘आखिर पता चल गया है कि नोटबंदी का फायदा किसको हुआ – न आरबीआई, न गरीब और न किसान।

जय शाह ने भी दी सफाई

बीजेपी की तरफ से सफाई आने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह ने भी अपनी तरफ भी सफाई पेश की है और खुद को पाक-साफ बताया है। जय शाह ने अपनी सफाई में कहा, ‘आज सुबर ‘द वायर’ ने एक लेख प्रकाशित किया ‘The Golden Touch of Jay Amit Shah’, जो रोहिणी सिंह ने लिखा है। वेबसाइट के संपादक सिद्धार्थ वरदराजन हैं। वेबसाइट में झूठ दिखाने की कोशिश की गई है। मेरी प्रतिष्ठा को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है। लोगों के मन में ऐसी छवि बनाने की कोशिश की गई है कि मेरे व्यवसाय में मेरी सफलता मेरे पिता की राजनीतिक हैसियत से मिली है।’

जय शाह ने आगे कहा, ‘मेरा व्यवसाय पूरी तरह से कानून का पालन करता है, जो मेरे टैक्स रिकार्ड और बैंक ट्रांजेक्शन से पता चलता है। किसी कोऑपरेटिव बैंक से लोन नियम कानून के हिसाब से लिए गए। मैंने लोन पर ब्याज पूरे तय समय के अंदर में चेक से लौटाए हैं. मैंने लोन लेने के लिए अपनी परिवार की संपत्ति को गिरवी रखा। मेरे वकील ने सारे ट्रांजेक्शन की जानकारी पत्रकारों को दे दी है, मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है।’

Read More : http://abpnews.abplive.in/india-news/bjp-leader-and-railway-minister-piyush-goel-says-the-wire-report-is-rubbish-703758

 

Related Post

आईफोन रिपेयर न करने पर ऑस्ट्रेलिया में एपल पर 45 करोड़ जुर्माना

Posted by - June 19, 2018 0
कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया की संघीय अदालत ने एपल पर उपभोक्ताओं को भ्रमित करने के लिए मंगलवार (19 जून) को 6.6 मिलियन डॉलर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *