पीएम मोदी ने अपने गांव के स्कूल से लेकर मंदिर तक में टेका माथा

142 0
  • वडनगर को पीएम मोदी की सौगात – 600 करोड़ का अस्पताल, टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना शुरू

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरे का आखिरी दिन चुनावी अभियान से ज्यादा पुरानी यादों में खोने वाला रहा। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद रविवार को पहली बार अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे, जहां उनका बचपन बीता और जहां छुटपन में उन्होंने पिता की चाय की दुकान में हाथ भी बंटाया था। प्रधानमंत्री की अगवानी में वडनगर दुल्हन की तरह सजा था और लोगों में गजब का उत्साह दिखा। प्रधानमंत्री भी लंबे समय के बाद अपने गृहनगर पहुंचकर भाव-विह्वल हो गए।

पीएम मोदी ने वडनगर मेडिकल कॉलेज के सभागार में वहां के छात्रों से भी मुलाकात की

वडनगर के लिए सौगातों की बौछार

गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने गांव वडनगर के लिए पीएम मोदी ने सौगातों का पिटारा खोल दिया। पीएम मोदी ने वडनगर के लिए 600 करोड़ रुपये की लागत वाला अस्पताल बनवाने का आदेश दिया है। वहीं छोटे बच्चों के टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना भी शुरू की है। मिशन इंद्रधनुष के लिए पीएम मोदी ने वडनगर के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आप सब मिलकर इसे सफल बनाएं। हर महीने सातों दिन यह मिशन चलाया जाएगा ताकि हर घर के बालक-बालिकाओं, छोटे बच्चों को टीका लगाया जा सके और उन्हें बीमारियों से मुक्त रखा जा सके। प्रधानमंत्री मोदी ने वडनगर में GMERS मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और इसे देश को समर्पित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया और वहां पढ़ रहे विद्यार्थियों से मिले।

जनसभा के दौरान हुए भावुक

वडनगर में जनसभा को  संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए और कहा कि अपने गांव में अपने लोगों द्वारा स्वागत की अनुभूति ही कुछ और होती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता का इतना प्यार दिल को छूने वाला है और वह अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं रखेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जिस तरह से इस इलाके के लोगों ने खासकर वडनगर के लोगों ने मुझे प्यार दिया है, अपने प्यार से भिगो दिया है, मैं आज सिर झुकाकर आपको नमन करता हूं, इस धरती को नमन करता हूं। सार्वजनिक जीवन में इतने वर्षों के बावजूद भी इतना प्यार, इतना दुलार ये अपने आप में हृदय को छूने वाली घटना है। आज मैं जो कुछ भी हूं इसी मिट्टी के संस्कारों के कारण हूं। इसी मिट्टी में खेला हूं, आप ही के बीच में पला बढ़ा हूं।

पीएम मोदी ने अपने गांव वडनगर के हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की

वडनगर के हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा की

प्रधानमंत्री मोदी ने वडनगर पहुंचते ही पीएम मोदी ने हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना भी की। अपने स्कूल श्रीबीएन हाईस्कूल में भी पुरानी यादों को ताजा कर पीएम कुछ क्षण के लिए भावुक हो गए। स्कूल में प्रधानमंत्री को देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। उनका ये स्कूल श्री वडनगर नागरिक मंडल संचालित करती है। प्रधानमंत्री मोदी करीब 7 साल बाद अपने मूल गांव वडनगर पहुंचे थे जो मेहसाणा जिले का प्राचीन गांव है।

भरूच में भी रखी बैराज की नींव/ अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

वडनगर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरुच में नर्मदा नदी के बैराज की नींव रखी। भरुच में भी प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इसके अलावा सूरत में उधना और बिहार में जयनगर के बीच अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यहां अंत्योदय एक्सप्रेस की शुरुआत को रेलवे की बेहतर पहल बताते हुए पीएम ने कहा कि इस बार छठ पूजा के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी।

Read More : http://aajtak.intoday.in/story/timeline-pm-modi-gujrat-rally-vadnagar-hatkeshwar-temple-bharuch-bn-high-school-gmers-medical-college-barrage-over-narmada-river-antyodaya-express-1-957059.html

 

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *