कलेक्‍टर का पोता है ये एक्‍टर, कभी ढाबे पर बनाता था ऑमलेट

63 0

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन संजय मिश्रा आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. संजय के पिता शम्भुनाथ मिश्रा पेशे से जर्नलिस्ट थे जबकि उनके दादा डिस्ट्रीक्ट मजिस्ट्रेट थे. बिहार के दरभंगा में जन्मे सजंय जब 9 साल के थे तो उनकी फैमिली वाराणसी शिफ्ट हो गई थी.  संजय ने अपनी शिक्षा वाराणसी से केंद्रीय विद्यालय बीएचयू कैंपस से की. उसके बाद उन्होंने बैचलर की डिग्री पूरी करने के बाद राष्ट्रीय ड्रामा स्कूल में प्रवेश किया और 1989 में स्नातक हो गए.

संजय मिश्रा ने टीवी सीरियल ‘चाणक्य’ से अभिनय की शुरुआत की. संजय ने 2006 में लगातार एक के बाद एक एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया, जिसमें ‘गोलमाल: फन अनलिमिटेड’ और ‘धमाल’ मुख्य रूप से शामिल हैं. इसके अलावा संजय को 2015 की एक और हिट फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में काम करने का मौका मिला. संजय इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘बादशाहो’ में भी अहम भूमिका में नजर आ चुके हैं.

पिछले साल मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में संजय ने बताया था कि उनके पिता की मौत के बाद वह ऋषिकेश चले गए थे, जहां वह एक ढाबे पर काम करते थे और वहां ऑमलेट बनाते थे. उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि एक वक्त ऐसा था कि वह काफी बीमार पड़ गए थे और उन्हें अस्पलात में एडमीट भी होना पड़ा था. उन्होंने बताया था कि उनके पेट से 15 लीटर मवाद निकाला गया था.

संजय के ठीक होने के 15 दिन के बाद उनके पिता की मौत हो गई, जिसके बाद वह अंदर से काफी टूट गए थे और वह दौबारा मुंबई जाने नहीं चाहते थे. इसलिए वह ऋषिकेश चले गए थे और वहां उन्होंने एक ढाबे पर काम करना शुरू कर दिया था. इस ढाबे में वह ऑमलेट बनाने का काम किया करते थे. उन्होंने बताया था कि ढाबे का मालिक उन्हें नहीं पहचान पाया था, लेकिन कुछ लोग जो ढाबे पर खाने आते थे वह उनसे पूछा करते थे कि ‘गोलमाल’ में आप ही थे न?

Read More: http://zeenews.india.com/hindi/entertainment/bollywood/happy-birthday-sanjay-mishra/344912

Related Post

मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने वाले जज का इस्तीफा नामंजूर

Posted by - April 19, 2018 0
हैदराबाद। यहां की मक्का मस्जिद में हुए धमाकों के मामले में बीते दिनों सारे आरोपियों को एनआईए की विशेष अदालत…

बीमा कंपनियों के पास लाइफ इंश्योरेंस के हजारों करोड़ रुपये ऐसे जिनका कोई लेनदार नहीं

Posted by - July 28, 2018 0
सरकारी और निजी बीमा कंपनियों के पास अनक्‍लेम्‍ड अमाउंट के रूप में पड़े हैं 15,166.47 करोड़ रुपये नई दिल्‍ली। क्लेम…

मारुति के मानेसर प्लांट में घुसा तेंदुआ, कर्मचारी नहीं गए अंदर, काम ठप

Posted by - October 5, 2017 0
गुड़गांव. ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी के मानेसर स्थित प्लांट में गुरुवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां एक तेंदुआ घुस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *