हम पाक के परमाणु ठिकानों को तबाह करने में सक्षम : वायुसेना प्रमुख

68 0

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने आज दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना दुश्मन को किसी भी हालत में परास्त करने की क्षमता रखती है। उनके मुताबिक किसी भी आपात स्थिति में कम से कम समय में पूरी क्षमता के साथ वायुसेना युद्ध करने में सक्षम है और अपनी दूसरी सैन्य शक्तियों का सहयोग करने में पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने वायुसेना के विमानों के दुर्घटनाग्रस्त और उससे जान-माल का नुकसान होने के सवाल पर कहा कि यह वायु सेना के लिए एक चिंता की वजह बना हुअा है। हालाकि वायुसेना की ओर से ऐसी दुर्घटनाओं को कम करने की कोशिश की जा रही है, साथ ही नए विमान की खरीद और ट्रेनिंग को मुस्तैद बनाने की बात कही। वायु सेना प्रमुख के मुताबिक उनके नेतृत्व में सभी सैनिक पूरी तरह से सैन्य ऑपरेशन के लिए तैयार हैं।

सेना प्रमुख ने सर्जिकल स्ट्राइक को भविष्य में दोबारा करने के मुद्दे को सरकार की इजाजत मिलने की बात कही। उनके मुताबिक वायु सेना किसी भी सैन्य ऑपरेशन के लिए तैयार है, बशर्ते सरकार की इजाजत मिलने के बाद। वायुसेना में महिला पायलट की नियुक्ति के सवाल पर सेना प्रमुख ने कहा कि उनकी नियुक्तियां हो रही है, कुछ महिलाओं को तैनाती दी जा चुकी है। उन्होंने सैन्य शिविरों की सुरक्षा बढ़ायी जाने की बात दोहरायी।

Read More:http://www.jagran.com/news/national-air-force-has-the-capability-to-locate-fix-and-strike-across-the-border-says-dhanoa-16813448.html

Related Post

अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, पीएम मोदी ने अस्पताल पहुंच जाना हाल

Posted by - June 11, 2018 0
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, एलके आडवाणी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पूर्व पीएम को देखने एम्‍स पहुंचे नई दिल्ली। लंबे समय से…

रिसर्च : वैज्ञानिकों ने दी धरती पर 3.7 अरब साल पहले जीवन की शुरुआत के दावे को चुनौती

Posted by - October 22, 2018 0
न्‍यूयॉर्क। वैज्ञानिक मान्‍यता है कि पृथ्वी पर करीब 3.7 अरब साल पहले जीवन की शुरुआत हुई थी। वर्ष 2016 में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *