लालू यादव

सच और गुलाब हमेशा कांटों से घिरे रहते हैं : लालू यादव

28 0

रेलवे टेंडर घोटाले में फंसे राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख से सीबीआई ने की पूछताछ

नई दिल्ली: रेलवे टेंडर घाेटाले में फंसे आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से गुरुवार को सीबीआई ने पूछताछ की। जांच एजेंसी के ऑफिस पहुंचे लालू ने ट्विटर किया, “सच और गुलाब हमेशा कांटों से घिरे रहते हैं। सांच को आंच नहीं। सत्यमेव जयते।” इसके पहले सीबीआई ने लालू और उनके बेटे तेजस्वी को चार बार समन भेजे थे, लेकिन वे पेश नहीं हुए। आईआरसीटीसी के होटल को लीज पर देने के बदले जमीन हासिल करने के मामले में तेजस्वी यादव से भी शुक्रवार को पूछताछ होगी।

जुलाई में दर्ज हुई थी एफआईआर

आईआरसीटीसी के 2 होटलों की नीलामी में बड़े पैमाने पर हुए घोटाले को लेकर सीबीआई ने 7 जुलाई को लालू समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस सिलसिले में उनके 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। सीबीआई ने सितंबर और अक्टूबर में दोनों नेताओं से पूछताछ के लिए चार बार समन भेजे थे। लेकिन व्यस्तताओं का हवाला देकर वे पेश नहीं हुए। इसके बाद जांच एजेंसी ने सोमवार को 5 और 6 अक्टूबर की नई तारीखें तय की थीं।

स्कैम का शक क्यों?

सीबीआई के एडिशनल डायरेक्टर, राकेश अस्थाना ने बताया था, “लालू यादव रेल मंत्री थे, तब रेलवे के पुरी और रांची स्थित बीएनआर होटल को IRCTC को ट्रांसफर किया था। इन्हें रख-रखाव और इम्प्रूव करने के लिए लीज पर देने की प्लानिंग थी।” “इसके लिए टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दिए गए। टेंडर प्रॉसेस में हेर-फेर किया गया था। टेंडर की यह प्रॉसेस आईआरसीटीसी के उस वक्त के एमडी पीके गोयल ने पूरी की।” “टेंडर के एवज में 25 फरवरी 2005 को कोचर ने पटना के बेली रोड स्थित 3 एकड़ जमीन सरला गुप्ता की कंपनी मेसर्स डिलाइट मार्केटिंग कंपनी लिमिटेड (डीएमसीएल) को 1.47 करोड़ रुपए में बेच दी, जबकि बाजार में उसकी कीमत 1.93 करोड़ रुपए थी। इसे एग्रीकल्चर लैंड बताकर सर्कल रेट से काफी कम पर बेचा गया, स्टैम्प ड्यूटी में गड़बड़ी की गई।”

Read More: https://www.bhaskar.com/news/NAT-NAN-lalu-prasad-yadav-to-appear-before-railway-hotel-tender-case-5712642-NOR.html?ref=ht

Related Post

गुजरात में ही बुलेट ट्रेन चलाएं मोदी, यहां नहीं रखने देंगे एक ईंट : राज ठाकरे

Posted by - September 30, 2017 0
मनसे प्रमुख ने साधा निशाना, बोले – आतंकवादियों की जरूरत नहीं, रेलवे ही लोगों को मारने के लिए काफी मुंबई।…

वैज्ञानिकों ने भारतीय बच्चों के खून को लेकर किया खतरनाक दावा, इस वजह से घट रही है बौद्धिक क्षमता

Posted by - October 15, 2018 0
टेक्सास । ऑस्‍ट्रेलिया में हुई एक ताजा रिसर्च ने भारतीय बच्‍चों के खून में बढ़ रही लेड की मात्रा पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *