फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी, और अमीर हो रहे भारत के अमीर

57 0

नई दिल्ली: फॉर्ब्स की भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी ने शीर्ष स्थान हासिल किया है. विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी लगातार 10वें साल भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बनकर उभरे हैं. उनकी कुल संपत्ति (नेटवर्थ) बढ़कर 38 अरब डॉलर यानी 2.5 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. आर्थिक सुस्ती के बाद भी शीर्ष 100 अमीर लोगों की संपत्ति में 26 प्रतिशत इजाफा हुआ है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी बोले – चौथी औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करेगा भारत

अमीरों की संपत्ति का आकलन करने वाली पत्रिका फार्ब्स की वार्षिक सूची ‘इंडिया रिच लिस्ट 2017’ में यह जानकारी दी गई है. पत्रिका के अनुसार, देश की तीसरी बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो के अजीम प्रेमजी 19 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हुए हैं. उन्होंने पिछले साल की तुलना में दो स्थान की छलांग लगाई है. दवा बनाने वाली कंपनी सन फार्मा के दिलीप सांघवी 12.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ नौवें स्थान पर रहे हैं. वह पिछले साल की सूची में दूसरे स्थान पर थे.

इंटरनेट डेटा है ऑक्सीजन, बोले मुकेश अंबानी

फोर्ब्स ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक प्रयोगों का भारत के अरबपतियों पर नाममात्र का असर पड़ा है. पिछले एक साल के दौरान मुकेश अंबानी की संपत्ति में 15.3 अरब डॉलर यानी 67 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. इस तरह वह शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत करने के साथ ही एशिया के शीर्ष पांच अमीरों में शामिल होने में सफल रहे हैं.

Read More: https://khabar.ndtv.com/news/india/mukesh-ambani-on-top-forbes-list-1758962

Related Post

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ भारत बंद, लेकिन विपक्ष की सरकारें भी तो नहीं दे रहीं राहत

Posted by - September 10, 2018 0
नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस और 21 अन्य विपक्षी दलों ने भारत बंद…

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले ये पुलिस वाले हर वक्त मदद को रहेंगे तैयार

Posted by - January 1, 2018 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटक पुलिस को गोरखपुर शहर में रवाना किया गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर सहित पिकनिक स्‍पॉट्स आदि जगहों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *