हनीप्रीत ने कोर्ट में हाथ जोड़े और रोई भी, लेकिन 6 दिन की पुलिस रिमांड पर

87 0
  • हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी कोर्ट ने 6 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

पंचकूला। डेरा सच्‍चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को बुधवार को पंचकूला की जिला अदालत में पेश किया गया। उसे सीजेएम कोर्ट ने 6 दिन की पु‍लिस रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट में पंचकूला पुलिस और बचाव पक्ष के बीच लंबी बहस हुई। बताया जाता है कि पुलिस अदालत से हनीप्रीत का 12 दिनों का रिमांड मांगा, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन का रिमांड दिया। दूसरी ओर, हनीप्रीत के वकील ने उस पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए जमानत की मांग की। हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी 6 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

हनीप्रीत और उसके साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाती हरियाणा पुलिस

बताया जाता है कि कोर्ट में हनीप्रीत रो पड़ी। उसने हाथ जोड़े और खुद को निर्दोष बताया, लेकिन उसे राहत नहीं मिली। कोर्ट में हनीप्रीत के  रिमांड  को लेकर पंचकूला पुलिस ने अपना पक्ष रखा तो बचाव पक्ष ने उसकी जमानत के लिए दलीलें दीं। दोनों पक्षों के बीच करीब एक घंटे तक कोर्ट में बहस हुई। पुलिस का कहना था कि हनीप्रीत पर गंभीर आरोप हैं और पंचकूला में हिंसा की साजिश के मामले में खुलासे के लिए उससे पूछताछ जरूरी है। पंचकूला पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि हनीप्रीत का मोबाइल फोन और सिम रिकवर करने के लिए कई प्रदेश में जाना है। साथ ही राजस्थान, हिमाचल और पंजाब से कुछ ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी करना है जिन्‍होंने हनीप्रीत को संरक्षण दिया था। इस पर कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर का 6 दिन का रिमांड पुलिस को दे दिया।

दूसरी ओर, बचाव पक्ष की ओर से वकील एसके गर्ग नरवाना और प्रदीप आर्य ने हनीप्रीत की जमानत के लिए बहस की। उन्‍होंने कहा कि हनीप्रीत पर लगाए गए आरोप गलत हैं, इसलिए उसे जमानत दी जाए। वह मामले की जांच में पूरा सहयोग करेगी। दूसरी ओर, बचाव पक्ष के दोनों वकीलों ने कहा कि 25 अगस्‍त को हनीप्रीत कोर्ट परिसर में मौजूद थी। पुलिस द्वारा सभी के मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ करवा दिए गए थे, इसलिए उस पर हिंसा भड़काने सहित लगाए गए अन्‍य आरोप बिल्कुल निराधार हैं। हनीप्रीत ने किसी भी तरह की साजिश नहीं की है।

उधर, पुलिस ने हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर का भी 14 दिन का रिमांड मांगा था। पुलिस का कहना था कि सुखदीप कौर हनीप्रीत के साथ पिछले काफी दिनों से है। वह उसकी मददगार थी और हनीप्रीत को किन ठिकानों पर रखा गया है, यह सुखदीप कौर अच्छे तरीके से जानती है। सुखदीप कौर बठिंडा के गांव वलुआना़ की रहने वाली है। सुखदीप कौर के वकील रमन सिंह सिद्धू ने बताया कि उस पर पुलिस ने बाद में केस दर्ज किया है। सुखदीप कौर के खिलाफ 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

Read More : http://www.jagran.com/haryana/panchkula-honeypreet-presented-in-panchkula-court-16807781.html

Related Post

अध्‍ययन में खुलासा : हृदय रोगियों के लिए मैकेनिकल से ज्यादा बेहतर है टिशू वॉल्व

Posted by - October 10, 2018 0
नई दिल्‍ली। देश में पहली बार टिशू वॉल्व पर 10  अलग-अलग अस्पतालों में 100 मरीजों पर अध्‍ययन के बाद हृदय…

हिज्बुल चीफ सलाउद्दीन के बेटे को NIA ने टेरर फंडिंग में किया गिरफ्तार

Posted by - August 30, 2018 0
श्रीनगर। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को गुरुवार (30 अगस्‍त) सुबह एक बड़ी कामयाबी मिली,  जब उसने श्रीनगर के रामपुर इलाके…

8.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुए माल्या के दो हेलिकॉप्टर, दिल्ली की फर्म ने खरीदे

Posted by - September 20, 2018 0
बेंगलुरु। बैंकों से कर्ज लेकर देश से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या के दो हेलिकॉप्टर नीलाम कर दिए गए हैं।…

रिसर्च में खुलासा : इतने चेहरों को ही याद रख पाता है इंसान का मस्तिष्क

Posted by - October 12, 2018 0
लंदन। मानव मस्तिष्‍क को शरीर का सबसे रहस्‍यमय अंग माना जाता है। मनोविज्ञान का सिद्धांत है कि मानव मस्तिष्‍क चाहे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *