रोहिंग्या पर वीडियो पोस्ट करने पर छिना म्यांमार की सुंदरी से ताज?

134 0

म्यांमार : म्यांमार की एक सुंदरी श्वे यान शी का कहना है कि रोहिंग्या मुस्लिम चरमपंथियों पर एक ग्राफिक वीडियो पोस्ट करने पर उनसे ब्यूटी कॉम्पिटिशन में मिला उनका ताज छीन लिया गया है। विडियो में रखाइन राज्य में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के लिए मुस्लिम रोहिंग्या चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया गया है। म्यांमार की सेना पर रखाइन में रोहिंग्याओं के खिलाफ जातीय सफाया अभियान चलाने के आरोप लगे हैं।

25 अगस्त के बाद से इस राज्य से मुस्लिम समुदाय के पांच लाख से ज्यादा लोग सीमा पार कर बांग्लादेश चले गए। इस हिंसा पर हो रही वैश्विक निंदा को देखते हुए, म्यांमार अधिकारियों ने इस सुरक्षा अभियान का दृढ़ता से बचाव किया है और इसे रोहिंग्या चरमपंथियों द्वारा पिछले महीने पुलिस चौकियों पर किए गए हमले की न्यायसंगत जवाबी कार्रवाई बताया है। मिस ग्रांड म्यांमार श्वे यान शी ने पिछले हफ्ते अपने फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में रोहिंग्या चरमपंथियों पर एक मीडिया अभियान चलाकर विश्व को चकमा देने का आरोप लगाया है ताकि सब उन्हें ही पीड़ित समझें।

Read More: http://navbharattimes.indiatimes.com/world/asian-countries/myanmar-beauty-queen-dethroned-after-posting-rohingya-video/articleshow/60935901.cms

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *