पाक विदेश मंत्री आसिफ ने पीएम मोदी को बताया ‘चुना हुआ आतंकी’

99 0

लाहौर। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने 2 अक्टूबर को एक टीवी कार्यक्रम में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को ‘चुना हुआ आतंकी’ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को ‘आतंकी संगठन’ बताया है। ख्वाजा आसिफ ने जियो टीवी के पत्रकार हामिद मीर से बातचीत में कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री के हाथ पर गुजरात के मुसलमानों का खून है। ख्वाजा आसिफ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को ‘आतंकवादी पार्टी’ कहा। उन्होंने कहा कि ऐसे देश के बारे में हम क्या कहें कि जिसने एक आतंकवादी को चुन लिया है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने दावा किया कि भारत में गौरक्षा की आड़ में मुसलमान, दलित और ईसाई मारे जा रहे हैं। पाकिस्तान विदेश मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत ‘सांप्रदायिक सवर्ण हिंदुओं’ की वजह से मिला है।

इंटरव्यू में ख्वाजा आसिफ ने उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा गया था कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को भारतीय पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव को छोड़ने के बदले पेशावर में साल 2014 में एक स्कूल पर हमला करके 140 से ज्यादा लोगों को हत्या करने वाले आतंकवादियों कौ सौंपना का प्रस्ताव दिया है। पेशावर स्कूल हमले में ज्यादा बच्चे मारे गए थे। उसके बाद पाकिस्तानी सरकार देश के अंदर ही आतंकवादियों के प्रति नरमी दिखाने को लेकर घिर गई थी।

माना जा रहा है कि आसिफ का बयान संयुक्त राष्ट्र आम बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई तीखी नोक-झोंक का नतीजा है। अभी हाल ही में हुई संयुक्त राष्ट्र आम सभा की 72वीं बैठक में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को ‘आतंकवादी खौफ, मौत और अमानवीयता का सबसे बड़ा सौदागर’ कहा था।

Read More:http://naidunia.jagran.com/world-pak-fm-khawaja-asif-terms-pm-modi-as-terrorist-rss-as-terrorist-organisation-1337202

Related Post

शमी पर पत्नी ने दर्ज कराया रेप और हत्या की कोशिश का केस

Posted by - March 10, 2018 0
मोहम्‍मद शमी के आईपीएल खेलने पर भी गहराया संकट, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स जल्‍द करेगी फैसला नई दिल्‍ली। कोलकाता पुलिस ने क्रिकेटर…

काबुल हमले के बाद अमेरिका सख्त, कहा – तालिबान की सभी पनाहगाहें खत्म करेंगे

Posted by - January 28, 2018 0
विदेश मंत्री टिलरसन का आह्वान – दुनिया में अमन चाहने वाले देश साथ आएं वॉशिंगटन। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *