गुजरात में गरबा देखने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

146 0
  • आणंद जिले में हुई वारदात, पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ दर्ज किया हत्‍या का मामला

अहमदाबाद। गुजरात के आणंद जिले में रविवार सुबह करीब चार बजे गरबा देखने को लेकर ऊंची जाति के पटेल समुदाय के लोगों ने एक 21 वर्षीय दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ हत्या से संबंधित आईपीसी की विभिन्न धाराओं और अत्याचार रोकथाम अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पुलिस उपाधीक्षक एएम पटेल ने बताया कि यह पूर्व नियोजित हमला नहीं लग रहा। गरमा-गरमी के बीच जयेश की हत्या कर दी गई।

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, जयेश सोलंकी, उसका चचेरा भाई प्रकाश सोलंकी और दो अन्य दलित व्यक्ति भदरनिया गांव में एक मंदिर के पास बने मकान के नजदीक बैठे हुए थे। तभी एक व्यक्ति ने उनकी जाति को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की। उसका कहना था कि दलितों को गरबा देखने का कोई अधिकार नहीं है। इस बीच उसने कुछ और लोगों को भी वहां बुला लिया। ऊंची जाति के लोगों ने दलितों को पीटना शुरू कर दिया और इस बीच किसी ने जयेश का सिर दीवार में दे मारा। जयेश को करमसद के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की पड़ताल कर रही है।

मूंछें रखने पर दलितों को पीटा

उधर, गांधीनगर के निकट एक गांव में 25 और 29 सितंबर को हुईं दो अलग-अलग घटनाओं में मूंछें रखने पर ऊंची जाति के राजपूत समुदाय के लोगों ने दो दलितों की पिटाई कर दी थी। 29 सितंबर को हुई घटना के आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मालूम हो कि पिछले साल जुलाई में ऊना कस्बे में चार दलितों की बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद राज्यभर में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुए थे।

Read More : http://www.jagran.com/news/national-dalit-man-beaten-to-death-for-attending-garba-event-in-gujarat-16797421.html

 

Related Post

इन देशों में जानवरों से सेक्स करते हैं लोग, फीस देकर जानवरों से बनाते हैं संबंध

Posted by - July 30, 2018 0
नई दिल्ली। हरियाणा के मेवात इलाके के नूंह में 8 लोगों पर प्रेग्नेंट बकरी से गैंगरेप करने का आरोप लगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *