कानपुर में ताजिया का रूट बदलने पर हिंसा, पथराव और फायरिंग

29 0
  • जूही क्षेत्र के परामपुरवा में बिना रूट के ताजिया ले जाने पर दो पक्षों में जमकर हुआ बवाल
  • हालात पर काबू करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े 

कानपुर। शहर के जूही थाना क्षेत्र के परामपुरवा में रविवार को बिना रूट के ताजिया ले जाने पर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। दोनों पक्षों की तरफ से ईंट और पत्थर फेंके गए। कुछ शरारती तत्वों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ ही आगजनी शुरू कर दी। पुलिस को हालात पर काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। कई लोगों के घायल होने की सूचना है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

हिंसा भड़कने के बाद अराजक तत्‍वों ने सड़क पर खड़ी गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया

पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा में ताजिये का जुलूस जब निर्धारित रास्ते से हटा तो एक समुदाय के कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव किया। दो कारों और चार मोटरसाइकिलों को आग लगा दी गई। पुलिस ने हालात काबू करने के लिए लाठीचार्ज के साथ ही हवाई फायरिंग की। हिंसा करने वालों पर आंसू गैस के गोले दागे गए। इसके बाद स्थित को नियंत्रण में कर लिया गया। पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान इलाके में गश्त कर रहे हैं।  डीआईजी, एसएसपी, एसपी, डीएम सहित आलाधिकारी मौके पर जमे हुए हैं। हालात काबू में, लेकिन तनाव बना हुआ है। इस हिंसा में अब तक तीन लोग घायल हुए हैं।

कानपुर के परामपुरवा में बवाल की सूचना मिलते ही डीआईजी सोनिया सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है। पीएसी और आरएएफ की एक-एक कंपनी तैनात है। लखनऊ से पीएसी और आरएएफ की एक-एक कंपनी और भेजी गई है। स्थिति पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

Read More : http://aajtak.intoday.in/crime/story/muharram-tazia-march-communal-violence-kanpur-uttar-pradesh-1-955685.html

Related Post

अब लंदन में राहुल ने साधा संघ पर निशाना, बोले – ‘RSS की सोच मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी’

Posted by - August 24, 2018 0
लंदन। विदेशी धरती से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला जारी है। जर्मनी…

OMG : दिमाग के खास हिस्से को नुकसान पर बढ़ती है सांप्रदायिक भावना !

Posted by - March 26, 2018 0
वॉशिंगटन। आजकल देशभर में सांप्रदायिकता बढ़ने को लेकर चर्चा का दौर चल रहा है। आखिर सांप्रदायिक भावना आती कहां से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *