अमेरिका-अफगान बलों के ऑपरेशन में 22 पाक व आईएस आतंकी ढेर

47 0
  • आतंकियों के खिलाफ अभियान में अमेरिकी सैनिक हवाई हमले कर अफगान बलों की कर रहे मदद  

काबुल। अमेरिका और अफगानिस्तान की सेनाएं आतंकियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन कर रही हैं। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में हुई दोनों देशों के सेनाओं की इस कार्रवाई में पाकिस्तान और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कम से कम 20 आतंकी मारे गए हैं।

टोलो न्यूज ने प्रांतीय सरकारी मीडिया ऑफिस के हवाले से खबर दी है कि नाजियां और लालपुर जिलों में ये आतंकी मारे गए। लालपुर जिले के बिला इलाके में अफगान स्पेशल फोर्स द्वारा शुक्रवार को किए गए ऑपरेशन में 7 पाकिस्तानी आतंकी ढेर कर दिए गए। प्रांतीय सरकार ने एक बयान में कहा कि नाजियां जिले में अमेरिकी बलों द्वारा किए गए हवाई हमले में 15 आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि इस हवाई हमले में आईएसआईएस के दो ठिकाने पूरी तरह से नष्ट हो गए। हालांकि किसी भी समूह ने इस पर कुछ नहीं कहा है।

इस हफ्ते की शुरुआत में भी प्रांत के हस्का मिना जिले में अमेरिकी सैनिकों की कार्रवाई में कम से कम 5 आईएस आतंकी मारे गए थे।  चापरहार जिले में एक ऑपरेशन के दौरान अफगान सुरक्षा बलों ने 2 आईएस आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था। नांगरहार प्रांत में आतंकियों को समाप्त करने के लिए ऐंटी-आईएसआईएस और ऐंटी-तालिबान ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इस दौरान अमेरिकी सैनिक हवाई हमले कर अफगान बलों की मदद कर रहे हैं।

Read More : http://navbharattimes.indiatimes.com/world/asian-countries/22-pak-isis-terrorists-killed-in-us-afghan-joint-military-op-in-nangarhar/articleshow/60899287.cms

Related Post

इस बीमारी से ग्रस्त हो रही हैं ज्यादातर महिलाएं, बच्चे पैदा करने में होती है दिक्कत

Posted by - August 31, 2018 0
नई दिल्ली। महिलाओं और युवतियों में एक खतरनाक बीमारी घर कर रही है। इस बीमारी की वजह से बच्चे पैदा…

अमेरिकी सेना के बेस के ऊपर फटी परमाणु बम जैसी चीज, हो सकता था बड़ा नुकसान

Posted by - August 6, 2018 0
वॉशिंगटन। ग्रीनलैंड में अमेरिकी वायुसेना के अड्डे के ऊपर बीती 25 जुलाई को परमाणु बम जैसा उल्कापिंड फट गया। इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *