विवाहिता की हत्‍या कर लाश नहर में फेंकी, पति गिरफ्तार

114 0
  • महराजगंज जिले के कोठीभार क्षेत्र के बरियारपुर के पास नहर में उतराता मिला विवाहिता का शव
  • कोठीभार पुलिस ने पति, सास, ससुर और देवर सहित छह लोगों पर दर्ज किया दहेज हत्‍या का मुकदमा

शिवरतन कुमार गुप्‍ता राज

महराजगंज। जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के बरवा बरियारपुर दिगम्बर स्थित नहर में बीती रात एक विवाहिता की शव उतराता हुआ मिला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कोठीभार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्‍जे में लेने के बादद उसे पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता बाढू प्रसाद यादव की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित कुल छह लोगों पर दहेज हत्या सहित अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है।

कुशीनगर जिले के खड्डा खलवा निवासी बाढू प्रसाद यादव बेटी विनीता यादव की शादी महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के बढ़या निवासी सत्‍य यादव के पुत्र विजय यादव के साथ किया था। विवाह के कुछ दिनों बाद तक तो सबकुछ ठीक ठाक चलता रहा, लेकिन बाद में विनीता के ससुराल के लोग उस पर दुबारा दहेज लाने के लिए दबाव बनाने लगे। विनीता के मना करने पर इसको लेकर आए दिन विनीता और उसके पति के बीच झगड़ा होने लगा। ससुराल के अन्‍य लोग भी उसे प्रताडि़त करते थे।

इसी बीच गुरुवार को देर शाम कोठीभार पुलिस को सूचना मिली कि बरियारपुर के पास बरवां दिगम्बर नहर में किसी विवाहिता का शव उतराता मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाने के बाद उसकी शिनाख्त कराई तो वह बढ़या निवासी विजय की पत्नी विनीता निकली। इस मामले में कोठीभार के थानाध्‍यक्ष मनीष कुमार सिंह  ने the2is.com  को बताया की मृतका के पिता बाढू प्रसाद यादव की तहरीर पर विनीता के पति विजय, सास, ससुर और देवर सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या व साक्ष्य मिटाने की धारा में अभियोग दर्ज किया गया है। विनीता यादव के पति विजय को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अन्‍य आरोपितों की भी तलाश कर रही है।

Related Post

30 अगस्त को है Jio Phone 2 की फ्लैश सेल, ये जरूरी बातें जरूर पढ़ लें

Posted by - August 29, 2018 0
नई दिल्ली। Jio के नए फीचर फोन जियो फोन 2 की कल यानी 30 अगस्त को दूसरी बार फ्लैश सेल है। जियो फोन 2 की बिक्री गुरुवार दोपहर 12 बजे…

अयोध्या में भगवान राम की सबसे बड़ी मूर्ति लगाने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ

Posted by - October 10, 2017 0
लखनऊ: अयोध्या में रामलला के मंदिर का मसला भले ही सुप्रीम कोर्ट में अटका हो लेकिन विवादित स्थल से थोड़ी ही दूर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *