बीएचयू से छुट्टी की बात पर भड़के वीसी, बोले-जबरदस्‍ती की तो दे दूंगा इस्‍तीफा

48 0

नई दिल्ली: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने गुरुवार को कहा कि अगर उन्हें छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने बताया कि ‘मानव संसाधन विकास मंत्रालय से ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है। त्रिपाठी ने कहा कि मैं घटना के दिन से मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के संपर्क में हूं और उनको स्थिति से अवगत कराया है।

जानकारी के अनुसार विवादों से लगातार घिरे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बी.एच.यू.) के कुलपति गिरीश चन्द्र त्रिपाठी की छुट्टी होना तय है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय उनके सारे अधिकारों को पहले ही सीज कर चुका है, इसके बाद से वैसे भी विश्वविद्यालय में उनकी ज्यादा भूमिका नहीं बची है। इस बीच मंत्रालय ने तेजी के साथ नए कुलपति के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इसके तहत विश्वविद्यालय को अगले एक महीने के भीतर यानि अक्तूबर अंत तक नया कुलपति मिल जाएगा। इसके लिए अगले 1-2 दिन में नोटीफिकेशन भी जारी हो जाएगा। फिलहाल इसका पूरा ड्राफ्ट तैयार हो गया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की इस तेजी से साफ है, कि बी.एच.यू. के कुलपति की कुर्सी पर अब वह मौजूदा कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी को और ज्यादा रखने के मूड में नहीं है। यही वजह है कि मंत्रालय ने नए कुलपति के चयन की प्रक्रिया को आनन-फानन में शुरू करने के साथ एक समय सीमा भी तय की है। जिसे नोटीफिकेशन जारी होने के एक महीने के भीतर पूरा करना है।

Read More:http://up.punjabkesari.in/national/news/tripathi-fires-on-leave-from-bhu-i-will-give-up–i-will-resign-683791

Related Post

संसद में बोलीं सुषमा – जाधव की मां-पत्नी को विधवा की तरह मिलाया

Posted by - December 28, 2017 0
विदेश मंत्री ने कहा – इस मीटिंग में सिर्फ मानवाधिकार के नियमों का उल्लंघन हुआ नई दिल्‍ली। पाकिस्तान की जेल…

बीवी की जासूसी करवा रहे थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, क्राइम ब्रांच ने भेजा समन

Posted by - March 10, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को महाराष्ट्र के थाणे की क्राइम ब्रांच ने कॉल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) मामले में जांच के लिए समन…

इंदिरा कैंटीन के खाने में खुद ही डाला कॉकरोच, फिर किया हंगामा

Posted by - October 24, 2017 0
कर्नाटक सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम इंदिरा कैंटीन में परोसे गए भोजन में कथित तौर पर कॉकरोच डालने वाले दो ऑटोरिक्शा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *