जुड़वा 2 : सलमान की पल भर की मौजूदगी ही फैंस के लिए ट्रीट

49 0

वरुण धवन, जैकलिन फर्नांडिस, तापसी पन्नू और अनुपम खेर स्टारर फिल्म जुड़वा-2 बॉक्स ऑफिस पर 29 सितम्‍बर को रिलीज हो गई। फिल्म की कहानी राजा और प्रेम (वरुण धवन) नाम के ऐसे दो जुड़वा भाइयों की है, जो बचपन में एक ट्रेजिडी के चलते जुदा हो जाते हैं और लंबे वक्त बाद जिंदगी के एक मोड़ पर एक-दूसरे से टकरा जाते हैं।

फिल्‍म की शुरुआत या यह कहें कि सिनेमा हॉल में एंट्री के साथ ही आपको पता होता है कि पर्दे पर क्‍या-कुछ होने वाला है। डेविड धवन ने तीन दर्जन से अधिक कॉमेडी फिल्‍में बनाई हैं। कॉमेडी के मामले में उनका सक्‍सेस रेट जबरदस्‍त है। एक दौर था जब उन्‍हें ‘किंग ऑफ कॉमेडी’ कहा जाता था, लेकिन इस बार उन्‍होंने 1997 में रिलीज अपनी ही फिल्‍म ‘जुड़वा’ का नया रीबूट वर्जन पेश किया है।

फिल्म की कहानी पहली वाली जुड़वा की याद तो दिलाती है, लेकिन जितना मजा सलमान की फिल्म में आया था वैसा वरुण की फिल्म में देखने को नहीं मिला। फिल्म में बेहद घिसे-पिटे जोक्स हैं, बिना लॉजिक वाले सीन हैं और इस वजह से फिल्म देखने के बावजूद चेहरे पर हंसी नहीं आती। कहानी और खास तौर से इस्तेमाल किए गए जोक्स अच्छी क्वालिटी के हो सकते थे।

 

फिल्म में एक साथ इमोशन और कॉमेडी का डोज है, लेकिन ना ही यह इमोशनल हो पाती है और ना ही पूरी तरीके से कॉमेडी नजर आती है। संवाद पर भी विशेष ध्यान नहीं दिया गया है।

सोशल मीडिया पर फिल्म देखने के बाद अपना रिएक्शन पोस्ट कर रहे लोगों की मानें तो फिल्म काफी बोर और पकाऊ है। दर्शकों ने फिल्म को पुरानी ‘जुड़वा’ से ज्यादा ‘हमशकल्स’ का रीमेक बताया है। फिल्म की कहानी में कोई खास दम नहीं है और जहां तक बात अभिनेत्रियों की है तो जैकलिन और तापसी पूरे वक्त पर्दे पर ग्लैमर बिखेरती नजर आएंगी।

 

निक हंटर नाम के एक यूजर ने लिखा – ‘जुड़वा 2’ कागजों पर भले ही ‘जुड़वा’ की सीक्वल हो लेकिन हकीकत में यह ‘हमशकल्स’ की सीक्वल है। सैम नाम के एक ट्विटर हैंडल से यूजर ने ट्वीट किया – ‘जुड़वा 2’ देख रहा हूं। बरसात के चलते मुंबई में कम ही सीटें भरी हुई हैं। देखते हैं, वरुण धवन के लिए यह दशहरा कैसा जाता है। एबिड नाम के यूजर ने लिखा कि ‘जुड़वा 2’ में वरुण धवन ने डबल रोल किया है ताकि अपने पिता को दो बार निराश कर सकें। पार्थ नाम के एक यूजर ने लिखा – यदि यह फिल्म एक रुपया भी कमा पाने में कामयाब होती है तो यह समाज में आ रहे बदलावों पर प्रश्नचिह्न लगा देगी।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *