काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान ने दागे 30 रॉकेट, अमेरिकी रक्षा मंत्री थे निशाना

80 0

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रॉकेट से हमला हुआ है. काबुल एयरपोर्ट पर कई रॉकेट दागे गए हैं. हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस हमले से थोड़ी देर पहले ही काबुल एयरपोर्ट पहुंचे थे. मैटिस भारत में अपनी यात्रा पूरी कर अफगानिस्तान पहुंचे हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है. तालिबान की ओर से कहा गया है कि उसका निशाना अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस थे.स्थानीय मीडिया एजेंसी टोलो न्यूज़ के अनुसार, एयरपोर्ट पर करीब 20 से 30 रॉकेट दागे गए हैं. एयरपोर्ट के पास ही नाटो का बेस कैंप भी है, कहा जा रहा है कि रॉकेट का निशाना यही था.

भारतीय दूतावास के पास भी हुआ था हमला

इससे पहले मई में काबुल में भारतीय दूतावास के पास शक्तिशाली बम धमाका हुआ था. इस धमाके में करीब 80 लोगों की मौत हुई थी. जबकि 325 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई थी. हालांकि, भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इन धमाकों से जर्मन और ईरानी दूतावास निशाने पर था.

मार्च में निशाने पर था अमेरिकी दूतावास

मार्च में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने अमेरिकी दूतावास के पास स्थित एक मिलिट्री हॉस्पिटल को निशाना बनाया था. हमले में 30 लोगों की मौत हुई थी. इस हमले का जिम्मा ISIS ने लिया था.

Read More: http://aajtak.intoday.in/story/kabul-airport-rocket-attack-afghanistan-james-mattis-us-defense-secretary-1-954868.html

Related Post

सबकुछ तहस-नहस कर सकता है हिमालयी इलाके में आने वाला इतना बड़ा भूकंप!

Posted by - December 1, 2018 0
नई दिल्ली। वैज्ञानिकों ने हिमालय क्षेत्र में भविष्‍य में आने वाले उच्च तीव्रता के भूकंप के बारे में चेतावनी दी…

आपकी हैंडराइटिंग खोलती है पर्सनालिटी के राज, जानिए कैसे हैं आप

Posted by - October 8, 2018 0
नई दिल्ली। आपकी हैंडराइटिंग आपकी पर्सनालिटी को छिपाए होती है। किसी की हैंडराइटिंग देखकर उसकी पर्सनालिटी के बारे में जाना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *