भारत-अमेरिका मिलकर तबाह कर दें पाक का परमाणु जखीरा : पूर्व सीनेटर

59 0

अमेरिका के पूर्व सेनेटर लैरी प्रेसलर का कहना है कि डॉनल्ड ट्रंप भारत के लिए अब तक के इतिहास में सबसे बेहतर यूएस प्रेजिडेंट साबित होंगे। लैरी का कहना है कि हाल ही में पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने के मामले में दबाव बनाने के बाद अब भारत और अमेरिका को साथ मिलकर पाकिस्तान के परमाणु जखीरे पर हमला कर के उसे तबाह कर देना चाहिए।

लैरी ने हमारे सहयोगी ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत में कहा कि ऐसा संभव करने के लिए सबसे पहले डॉनल्ड ट्रंप को पेंटागन पर नजर डालनी होगी, जिसने हमेशा पाकिस्तान को बढ़ावा दिया है। लैरी के मुताबिक इसी बढ़ावे की वजह से पाकिस्तान में इतनी ताकत आई है कि उसने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत को ‘आतंक की जननी’ तक कह दिया। लैरी ने बताया कि ट्रंप का पेंटागन को ‘दलदल’ बताना एक अच्छा संकेत हैं, जिससे जल्द पेंटागन में सुधार होने की संभावना है।

तीन बार सेनेटर और 2 बार हाउस ऑफ रेप्रिजेंटटिव के सदस्य रहे 75 वर्षीय लैरी चर्चित प्रेसलर संशोधन के लिए जाने जाते हैं जिसके तहत 1990 में पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सैन्य सहायता पर रोक लगी थी। रिपब्लिकन रहे प्रेसलर ने अपनी किताब ‘नेबर्स इन आर्म्स’ में अमेरिकी विदेश नीति में आए बदलावों पर चर्चा की है जिसके जरिए पाकिस्तान न्यूक्लियर हथियार विकसित कर पाया है।

Read More:http://navbharattimes.indiatimes.com/world/america/india-us-should-go-for-pre-emptive-strikes-destroy-paks-n-assets/articleshow/60836381.cms

Related Post

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सितारे, हजारों की संख्‍या में उमड़े लोग

Posted by - February 28, 2018 0
मुंबई। मुंबई के सेलिब्रेशन क्लब में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को बुधवार सुबह 09.30 बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। तीन घंटे तक लोग…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *