दिल्‍ली हाईकोर्ट ने खारिज की हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका

73 0
  • हाईकोर्ट ने कहा – यह दिल्ली का मामला नहीं बनता, आप यहां बस वक्त खराब कर रहे

नई दिल्‍ली। बलात्‍कार के जुर्म में जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। साथ ही कोर्ट ने हनीप्रीत को सरेंडर करने का विकल्प भी दिया है। हरियाणा पुलिस की मोस्ट वॉन्टेड हनीप्रीत ने अपने वकील के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। उसने अपनी याचिका में ड्रग्स सिंडिकेट से खुद को जान का खतरा बताया था। जस्टिस संगीता धीगड़ा अदालत में हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थीं।

दिल्ली हाईकोर्ट ने हनीप्रीत और पुलिस का पक्ष सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा था। पहले शाम को 6 बजे फैसला आना था, लेकिन बाद में कोर्ट ने करीब साढ़े सात बजे अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए उसे सरेंडर करने का विकल्प दिया। साथ ही हाईकोर्ट ने हनीप्रीत को पंजाब हाईकोर्ट जाने के लिए भी कहा है। हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हनीप्रीत इंसां गिरफ्तारी से बचती रही हैं और इसलिए किसी विशेष राहत की हकदार नहीं हैं। हाईकोर्ट ने हनीप्रीत के वकील से कहा कि यह दिल्ली का मामला नहीं बनता। आप यहां बस वक्त खराब कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली में ग्रेटर कैलाश का जो पता दिया गया है, वो गलत है। ऐसे में समझा जा सकता है कि हनीप्रीत क्या कर रही है। कोर्ट ने कहा कि क्या हनीप्रीत सरेंडर के लिए तैयार है? तो वकील ने कहा कि वो पुलिस जांच में सहयोग के लिए तैयार है। वकील ने कहा कि हनीप्रीत को पुलिस की तरफ से कभी नोटिस नहीं दिया गया है। वकील ने कहा कि उसके खिलाफ कोई एफआईआर नहीं है। उसका कोई रोल नहीं है, ऐसे में उसकी गिरफ्तारी की जरूरत ही नहीं है। कोर्ट ने पूछा, क्या हनीप्रीत दिल्ली की कोर्ट में सरेंडर करने के लिए तैयार है। कोर्ट ने कहा कि वह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दे सकती हैं।

Read More : http://aajtak.intoday.in/crime/story/delhi-high-court-honeypreet-advance-bail-petition-reject-1-954757.html

 

Related Post

पुणे में सबसे बड़ी डिजिटल डकैती, हैकर्स ने बैंक से उड़ाए 94 करोड़ रुपये

Posted by - August 14, 2018 0
पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में सबसे पुराने सहकारी बैंकों में से एक कॉसमॉस बैंक में अबतक की सबसे बड़ी डिजिटल डकैती…

दिल्ली या मुंबई नहीं, इस शहर में रहने वाले भारतीय पाते हैं देश में सबसे ज्यादा सैलरी

Posted by - November 23, 2018 0
नई दिल्ली। एक अच्छा शहर हो, बढ़िया सैलरी हो….ये हर कर्मचारी का सपना होता है। अगर आपके दिमाग में ये…

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में फैसला सुनाने वाले जज रेड्डी ने दिया इस्तीफा

Posted by - April 16, 2018 0
सुबह स्‍वामी असीमानंद सहित सभी 5 आरोपियों को बरी करने का सुनाया था फैसला फैसला सुनाने के कुछ घंटों बाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *