एक्टिंग का लालच है मुझे : रितु शिवपुरी

156 0
  • मुझे लखनऊ के चिकन के कपड़े बहुत पसंद हैं, समय मिला तो यहाँ का फेमस टुंडे कबाब जरूर खाऊँगी
  • शो शुरू होने के बाद प्रमोशन पर बोलीं – जब तक शो चले, तब तक उसका प्रमोशन होते रहना चाहिए

स्टार प्लस पर प्राइम टाइम में हाल ही में ‘इस प्यार को क्या नाम दूं सीजन–2 का प्रसारण शुरू हुआ है। इस शो के मुख्य कलाकारों में बरुन सोबती, शिवानी तोमर, रितु शिवपुरी और सीमा आजमी जैसे चर्चित कलाकार शामिल हैं। फिल्मों और टीवी की दुनिया की मशहूर अभिनेत्री रितु शिवपुरी इस शो में खलनायिका इंद्राणी नारायण वशिष्ठ की भूमिका में हैं। रितु टेलीविजन पर अपनी वापसी और शो के बारे में बात करने के लिए मंगलवार को नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचीं। इस मौके पर the2is.com के लिए दीपाली अग्रहरि ने उनसे खास बातचीत की। प्रस्‍तुत हैं बातचीत के प्रमुख अंश : 

रितु शिवपुरी

इस शो के अलावा आप और कौन से प्रोजेक्ट कर रहीं हैं?

मैं अभी एक अच्छे मुकाम पर हूँ और फ़िलहाल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ शो ही कर रही हूँ क्योंकि इतना समय ही नहीं बचता कि किसी और प्रोजेक्ट में जाऊं। यह शो 10 महीने चलेगा और अभी इस शो को शुरू हुए सिर्फ डेढ़ महीने हुए हैं।

फ़िल्में और डेली सोप में आपको क्या अंतर दिखता है?

मुझे कोई खास अंतर नज़र नहीं आता। जिस स्केल पर मैं यह शो कर रही हूँ, मुझे पांच टके का भी अंतर नज़र नहीं आता। फिर वह चाहे बरुन की फाइट का सीन हो या उसकी शादी का सीन या मेरा ही कोई सीन क्यों न हो।

टेलीविजन पर कम बैक करने की वजह?

एक एक्टर होने के नाते मुझे एक्टिंग का लालच है। मुझे पैसे या ग्लैमर से उतना लगाव नहीं। मैं ऐसी एक्टिंग करना चाहती हूँ कि जो लगे कि ‘हाय क्या सीन शूट हुआ आज’ और शूट के बाद जब रात को घर जाऊं तो खुद को थका महसूस न करूं। मैं अपने लिए यही सोचती हूँ कि एक अच्छा सीन एक दिन में जरूर करूं।

अक्सर नेगेटिव रोल्स बाद में पोलाइट हो जाते हैं। क्या आपका रोल भी आगे ऐसा होगा?

यह मुश्किल है कि पूरी तरह से मेरा रोल नेगेटिव से पॉजिटिव हो। इंद्राणी का जो कैरेक्टर है वो काफी क्लियर है। अगर मैंने मारा भी है किसी की फैमिली को तो वो भी अपने बच्चों के भले के लिए। जैसे शेरनी अपने बच्चों के खाने के लिए शिकार करती है तो मैंने क्या गलत किया? इंद्राणी के यही विचार हैं इस शो में।

शो तो पहले से ही शुरू हो चुका है, शो के बीच में इसकी प्रमोशन का कारण?

ये लोग तो मुझे पहले ही लाना चाह रहे थे, उस समय मैं आ नहीं पाई। रही बात प्रमोशन की तो जब तक शो चले तब तक इसका प्रमोशन होना चाहिए। मैंने तो टीम को कह भी रखा है कि जब तक शो चल रहा है मुझे ऐसे ही घुमाइए।

मुझे टीवी पर 6 टीआरपी चाहिए

रितु अपने शो को लेकर बहुत कांशस हैं। वह कहती हैं, ‘मुझे टीवी पर 6 टीआरपी चाहिए। आप लोग हॉट स्टार पर नहीं, बल्कि टेलीविजन पर मेरा शो देखिए। एक घर में भी अगर 8 बजे टीवी नहीं चला तो मैं उस घर में भी जाकर बोलूंगी कि भैया स्टार प्लस पर मेरा शो देखिए।’

इस शो के अलावा आपको फिल्मों में आइटम सांग करने के ऑफर मिल रहे हैं। क्या आप वो भी करना पसंद करेंगी?

नहीं, मैं अभी इस तरह का कोई भी प्रोजेक्ट नहीं करूंगी। मुझे यह शो करने में ही बहुत मजा आ रहा है।

नवाबों के शहर लखनऊ के लिए आप क्या कहना चाहेंगी?

मुझे लखनऊ के चिकन के कपड़े बहुत पसंद हैं। अपनी शादी के लिए कुछ शॉपिंग लखनऊ से भी की थी। एक समय था जब मैं हल्के रंग की चिकन की साड़ियाँ खूब पहनती थी। समय मिला तो यहाँ का फेमस टुंडे कबाब जरूर खाऊँगी।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *