निमकी जैसा मुखिया’

कोई नहीं होगा ‘निमकी जैसा मुखिया’

850 2
  • अपने टीवी शो के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे भूमिका गुरुंग और इन्‍द्रनील सेनगुप्‍ता

टेलीविजन के ज्‍यादातरहिन्‍दी सीरियलों में संस्कारों वाली, सद्चरित्र और त्यागमयी महिला नायिकाएं हमेशा से केंद्र बिंदु रही हैं, लेकिन पहली बार ‘स्टार भारत’ दर्शकों के लिए एक ऐसी महिला का चरित्र लेकर आया है, जो परम्‍परागत महिलाओं की पहचान से बिलकुल अलग है।‘निमकी जैसा मुखिया’नए चैनल स्टार भारत पर प्रसारित होने वाला एक नया शो है जो 28 अगस्‍त से रोजाना सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे दिखाया जाएगा।निमकी की भूमिका निभा रहीं भूमिका गुरुंग और अभिमन्यु का किरदार निभा रहे इन्द्रनील सेनगुप्ताशनिवार कोलखनऊ में थे। यहाँ इन दोनों ने शो के बारे में चर्चा की।प्रस्‍तुत है the2is.com से दीपाली अग्रहरि की रिपोर्ट:

भूमिका गुरुंग

ये मेरा पहला डेब्यू सीरियल है : भूमिका

अपने किरदार के बारे में भूमिका गुरुंग बताती हैं –‘ये मेरा पहला डेब्यू शो है और मेरे लिए ये शो सब कुछ है। इस शो के लिए मैंने बहुत मेहनत की है।आपको बता दूं कि शो में निमकी एक मुंहफट और आजाद ख्यालों वाली लड़की है जिसके अन्दर कई छोटी–बड़ी भावनाएं छिपी हुई हैं। निमकी का किरदार ऐसा है जो समाज की घिसी-पिटी परम्पराओं को तोड़कर अपने अनोखे अंदाज से हालात को चुनौती देती जाती है।

बरकरार है गाँव की खूबसूरती 

भूमिका बताती हैं -चूंकि ये मेरा पहला शो है तो इस शो के लिए मैंने बहुत से बिहारी पात्रों का अध्ययन किया जिससे एक्टिंग करते समय मैं घबराऊं नहीं।इस शो में न केवल किरदार बल्कि स्थानीय परंपरा और ग्रामीण परिवेश और गाँव की सुन्दरता को बहुत अच्छे से दिखाने का प्रयास किया गया है।

नए चैनल से उम्मीद

भूमिका बताती हैं कि ‘स्टार भारत’ एक नया चैनल है और मुझे उम्मीद है कि इस नए चैनल के नए शो में मुझे पसंद किया जाएगा।

लड़की की फर्स्ट ड्यूटी है, उसकी ब्यूटी

भूमिका ने अपने शो के एक सीन के बारे में भी बताया –‘एक सीन में मुझसे आलू छीलने को बोला जाता है पर मैं ये कहकर काम नहीं करती क्योंकि मेरे हाथ ख़राब हो जाएंगे और मैं काम करने या न करने के लिए आजाद हूँ। मेरा मानना है कि लड़की को पहले अपनी ब्यूटी पर ध्यान देना जरूरी है।’

इन्द्रनील सेनगुप्ता

सीरियस रोल करना पसंद : इन्द्रनील

इन्द्रनील सेनगुप्ता बताते हैं –‘मुझे सीरियस रोल करना बहुत पसंद है। इसका एक फायदा यह है कि आपको कम बोलना पड़ता है। अक्सर जब एक किरदार बहुत फ्रैंक होता है तो दूसरा सीरियस ही होता है।

वास्तविकता की झलक भी है शो में

इन्द्रनील शो के लुक के बारे में बताते हैं –‘अभी तक जितने भी शो टीवी पर देखते आए हैं, निमकी उससे बिल्कुल अलग और अनोखा शो है। दर्शक इस शो के जरिए खुद को जोड़ना पसंद करेंगे। इसमें पूरी तरह से बिहार का टच दिया गया है।

बिहार की परंपरागत राजनीति से अलग

इन्द्रनील बताते हैं कि राजनीतिक बदलाव हमेशा डिमांड में रहता है,इसलिए नवजागरण के अलावा राजनीतिक परम्पराओं को चुनौती देना भी जरूरी है।ये शो परंपरा से अलग नायिका के जीवन की कहानी बयां करता है, जो अपनेकार्यकलापों से बिहार में स्थापित राजनीतिक परिदृश्य में मजेदार मोड़ ले आती है।

बता दें कि ‘स्टार भारत’ चैनल को ‘लाइफ ओके’ टीवी चैनल की जगह उतारा गया है।इस चैनल को तीसरी बार नए रूप में लाया जा रहा है। पहले ये ‘स्टार वन’ था, फिर बाद में ‘लाइफ ओके’ कर दिया गया और अब इस चैनल का नाम और डिजाइन बदलकर ‘स्टार भारत’ कर दिया गया है।

Related Post

गजब की है यूट्यूब फैमिली

Posted by - April 28, 2017 0
आपने अफसरों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, सैन्यकर्मियों व शिक्षकों आदि के परिवार में तो जरूर सुना होगा जहां परिवार के लोग एक…

There are 2 comments

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *