astrology

सितारे बोलते हैं – साप्ताहिक भविष्यवाणी  31.07.2017 से 06.08.2017

44 0

डॉ. शीतला प्रसाद दीक्षित (D. A. Sc.)                                        

श्री हनुमंते नमः

मेष : सप्ताह में छोटी यात्रा पर जाने का योग।अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्रेम मामलों के प्रति थोडा सावधान रहें।कार्यस्थल पर किसी तरह की कोई परेशानी आ सकती है,बॉस और सरकारी काम काज में थोड़ा सावधानी बरतें। पारिवारिक संबंधों में भी मनमुटाव होने की संभावना।हालाँकि सप्ताह में आर्थिक लाभ के योग बन रहें हैं।एक सामान्य सप्ताह।भाग्य कारक : 3.5\5.

इस राशि के लोगों के लिए भगवन गणेश की पूजा लाभकारी रहेगी।

वृषभ : इस सप्ताह भाग्य आपके पक्ष में रहेगा ।आपका कठिन परिश्रम आपको परिणाम देगा।किसी ऑफीशियल यात्रा पर जाना पड़ सकता है, उसके लिए तैयार रहें। कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को लेने में आपका मस्तिष्क आपके पक्ष में रहेगा।आर्थिक मामलों को डील करते समय सावधान रहें।परिवार में धन के खर्च होने की संभावना।प्रेम मामलों के लिए सप्ताह अच्छा है,पर ज्यादा उत्साहित न हों।एक आनंदमय सप्ताह। भाग्य कारक : 4\5.

इस राशि के लोगों के लिए सूर्य उपासना लाभकारी रहेगी।    

मिथुन : आपका  ज्ञान इस सप्ताह अपकी आय को बढ़ाने में सहयोग करेगा। सप्ताह के दौरान आपके मूड में भी कुछ बदलाव होंगें।सप्ताह में स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें। सप्ताह में खर्च बढ़ने की संभावना के योग।रोमांस और प्रेम मामलों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा।एक आनंदमय सप्ताह। भाग्य कारक : 3.5\5.

इस राशि के लोगों के लिए माँ दुर्गा के पूजा लाभकारी रहेगी।   

कर्क : इस सप्ताह आपको अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है।जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और महत्वपूर्ण निर्णयों को बाद के लिए रखें।बॉस और दोस्तों का सहयोग आपको समस्या में राहत देगा।सप्ताह में अत्यधिक खर्च की संभावना,खर्च पर थोड़ा कण्ट्रोल करें। एक सामान्य सप्ताह। भाग्य कारक : 4\5.

इस राशि के लोगों के लिए शिव की पूजा लाभकारी रहेगी।

सिंह : इस सप्ताह बॉस और सरकारी अधिकारी आपके पक्ष में होंगें।आपका कठिन  परिश्रम आपको अच्छा परिणाम देने के पक्ष में रहेगा।सप्ताह में आय बढ़ोत्तरी की संभावना।जोखिम भरे के निर्णय लेने से बचें।प्रेम मामलों के प्रति समझदारी से काम लें।लू और सूरज की गर्मी से बचें।स्किन से जुड़ी समस्याओं से बचने के लिए अपना ख्याल रखें।एक खुशहाल सप्ताह।भाग्य कारक : 4\5.

इस राशि के लोगों के लिए हनुमान जी की उपासना लाभकारी रहेगी।

कन्या : सप्ताह में कुछ अनिश्चित घटनाएं आपका मन उदास कर सकती हैं, हो सके तो भावनाओं पर नियंत्रण करें।किसी के भी साथ कठोर व्यवहार न करें।परिवार में माता और अन्य महिला का सहयोग आपको राहत देगा और आपके उदास मन को नियंत्रित करेगा।प्रेम मामलों के लिए सप्ताह कुछ अच्छा नहीं है।एक सामान्य सप्ताह।भाग्य कारक : 3.5\5.

इस राशि के लोगों के लिए गणेश जी की पूजा लाभकारी रहेगी।    

तुला : सप्ताह में आराम के साथ काम का भी दबाव बना रहेगा।स्वास्थ्य संबंधी समस्या से बचने के लिए अपने खान – पान  पर ध्यान दें।बॉस और सरकारी काम – काज को डील करते समय थोड़ा सावधान रहें। कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को अगले सप्ताह के लिए छोड़ दें। सूरज की गर्मी और लू से बचें। एक सामान्य सप्ताह। भाग्य कारक : 3\5.

इस राशि के लोगों के लिए माँ लक्ष्मी की अराधना लाभकारी रहेगी।

वृश्चिक : सप्ताह में लाभ के साथ कुछ अनिश्चित घटनाएँ होने की संभावना है। एक सुखद यात्रा के लिए खुद को तैयार रखें, लेकिन वाहन संबंधी नुक्सान से बचने के लिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। तेज धार वाली चाकू या नुकीली चीज़ों के ज्यादा प्रयोग से बचें। प्रेम मामलों व बच्चों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा।  एक सामान्य से बेहतर सप्ताह। भाग्य कारक : : 3\5 .

इस राशि के लोगों के लिए शनि पूजा लाभकारी रहेगी। 

 धनु : सप्ताह में कुछ कार्यों के प्रति मन उदास सा हो सकता है, लेकिन आपकी लगन आपको अच्छा परिणाम देने के पक्ष में रहेगी। आप अपने विरोधियों पर नियंत्रण करने में सक्षम रहेंगे और आपके अच्छे व्यवहार से आपको उनके सहयोग का लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह में आय वृद्धि और धन प्रवाह की संभावना, फिर भी व्यर्थ के खर्च से बचें। एक आनंदमय सप्ताह। भाग्य कारक : 3.5\5.

इस राशि के लोगों के लिए भगवान् विष्णु की पूजा लाभकारी रहेगी।

मकर : सप्ताह में आपको अपने स्वास्थय और भावनाओं पर ध्यान देने की आव्यशकता है। आत्मविश्वास की कमी हो सकता है आपके मन को थोड़ा निराश करें। हालाँकि आपकी मानसिक योग्यता आपको आर्थिक लाभ देने के पक्ष में रहेगी। प्रेम मामलों के प्रति थोड़ा सतर्क रहें। एक सामान्य से भी बेहतर सप्ताह।

भाग्य कारक : 3.5\7.

इस राशि के लोगों के लिए हनुमान जी की पूजा लाभदायक रहेगी।               

कुम्भ : सप्ताह में भावनाओं पर नियंत्रण आपको सुख का लाभ देगी। बजट से बाहर की चीज़ों पर खर्च करने से बचें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और महत्वपूर्ण निर्णयों को अभी कुछ समय के लिए टाल दें। विरोधियों से नुक्सान होने से बचने के लिए थोड़ा उन पर ध्यान दें। एक आनंदमय सप्ताह। भाग्य कारक : 4\5.

इस राशि के लोगों के लिए भगवान् शिव की पूजा लाभकारी रहेगी।  

मीन : सप्ताह में बॉस और सरकारी अधिकारीयों से लाभ के योग। भारी भोजन के सेवन से बचें और थोड़ा बाहर घुमने जाएँ। विरोधियों से होने वाले नुक्सान से बचें। आय में वृद्धि की संभावना। एक सफल सप्ताह। भाग्य कारक : 4\5.

इस राशि के लोगों के लिए भगवान् विष्णु की पूजा लाभकारी रहेगी।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *