नागिन

भारतीय टीवी शो ‘नागिन’ और ‘देवो के देव महादेव’ भारत से ज्यादा चीन में हैं सुपरहिट

263 0
भारतीय टीवी सीरियल्स का जादू सिर्फ देश नहीं विदेशों में भी सिर चढ़कर बोल रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘महाभारत’, ‘देवों के देव महादेव’ और ‘नागिन’ जैसे भारतीय माइथॉलॉजिकल सीरियल्स को चीन में खूब पसंद किया जा रहा हैं.
चीन में भारत के इन सीरियल्स में चीनी सब टाइटल्स भी लग चुके हैं और वहां के लोग ऑनलाइन देखते हैं और काफी पसंद भी कर रहे हैं. चीन में वीडियो शेयरिंग के मामले में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली वेबसाइट बिलबिली में नागिन के दूसरे सीजन के पहले चार एपिसोड को वहां पर करीब 1.8 लाख लोगों ने देखा. इतना ही नहीं वहां पर इन तीनों शो की रेटिंग 8 से ऊपर है.
इस शो के इतनी बड़ी तादाद में व्यूअर्स देखकर तो लगता है कि भारत से ज्यादा चीन में इसके फैन्स दिखेंगे. चीन के लोग हिंदी बहुत कम जानते हैं तो उनकी परेशानी दूर करने के लिए अंग्रेजी और रशियन में सब टाइटल लगाए गए हैं. यांग एक ग्रुप चला रही हैं जो इंडियन सीरियल्स को सबटाइटल देने का काम करती है.
एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक पिछले साल यांग बुहुई नाम की शख्स ने सबटाइटल की शुरुआत की थी. 29 साल की यांग गेमिंग इंडस्ट्री में काम करती हैं. अखबार से बातचीत में यांग ने कहा कि  इंडियन माइथॉलोजी अपने आप में काफी रोचक है. उसकी फिलॉसिफी और दुनिया को देखने का तरीका शानदार है. यह मेरे लिए बिल्कुल ही नई दुनिया रही है.
भारतीय टीवी शो के अलावा चीन में अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान के टीवी शो भी काफी पसंद किए जा रहे हैं हैं. यांग ने बताया उन्होंने सबटाइटल बनाने वाले ग्रुप की शुरुआत  इसलिए की किया क्योंकि उन्हें भारतीय शो देवों के देव महादेव बहुत ज्यादा पसंद था. उन्होंने इस शो में काम करने वाले एक्टर्स के लुक और एक्टिंग की भी तारीफ की.
Read More: http://www.inkhabar.com/entertainment/41346-indian-tv-shows-naagin-and-devon-ke-dev-mahadev-are-superhit-in-china-than-india

Related Post

सोशल मीडिया पर उड़ी रणवीर सिंह के वैक्स स्टैच्यू की खिल्ली

Posted by - July 8, 2017 0
 32 वें जन्मदिन के मौके पर बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का वैक्स स्टैच्यू फ्रांस के ग्रेविन म्यूजियम में लगाया गया. जैसे ही…

OnePlus 6 की प्री बुकिंग 13 मई से शुरू, मिलेंगे ये ख़ास ऑफर

Posted by - May 10, 2018 0
नई दिल्‍ली। चीनी स्मार्टफोन मेकर OnePlus 17 मई को भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ‘OnePlus 6’ लॉन्च करने करने वाली है। OnePlus ने पहले अमेज़ॉन पर इस स्मार्टफोन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *