16 साल बाद किसी अवॉर्ड फंक्शन में पहुंचे आमिर खान, संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाथों लिया पुरस्कार

45 0

मुंबई : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आम तौर पर अवॉर्ड फंक्शंस से दूर ही रहते हैं. लेकिन सोमवार की शाम को 16 साल बाद आमिर खान ने किसी अवॉर्ड फंक्शन में शिरकत की.

दरअसल, भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित 75वें दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए इस साल आमिर खान को उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए चुना गया था. वहीं दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को क्रिकेट जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

फिल्म ‘दंगल’ में गीता और बबीता फोगाट के पिता की दमदार भूमिका निभानेवाले आमिर ने यह पुरस्कार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाथों लिया. बताते चलें कि इससे पहले आमिर ऑस्कर सेरेमनी में नजर आये थे जब फिल्म ‘लगान’ के लिए वह एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी में शिरकत की थी.

करन जौहर ही नहीं, ट्विटर पर ये सेलिब्रिटीज भी हो चुके हैं ट्रॉल

आमिर ने मोहन भागवत, लता मंगेशकर और वैजयंती माल के साथ मंच साझा किया. आमिर खान और कपिल देव के साथ अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी विशेष उपलब्धि के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

इस मौके पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने कहा, मोहन भागवत को वंदन. उनका आना मुझ पर उपकार है. मेरे पिता हिंदू महासभा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य रह चुके हैं. सभी अवॉर्ड से सम्मानित सदस्यों का अभिनंदन.

गौरतलब है कि मास्टर दीनानाथ प्रतिष्ठान और हृदयेश आर्ट्स की ओर से दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करनेवालों को प्रदान किया जाता है.

इसमें संगीत क्षेत्र, समाज सेवा, नाटक, साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं. अपनी कला से अलग-अलग क्षेत्रों में व्यापक तौर पर प्रभाव डालने वाले कलाकारों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है.

Read More: http://www.prabhatkhabar.com/news/bollywood/amir-khan-participates-in-award-function-after-16-long-years-75th-dinanath-mangeshkar-award/976946.html

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *