Breaking News

हाईकोर्ट ने कहा – आयकर विभाग और ईडी करे राम रहीम की संपत्ति की जांच

0 0
  • डेरे में सभी निर्माण और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच का आदेश दिया हरियाणा हाईकोर्ट ने
  • सरकार ने हाईकोर्ट में गुरमीत की प्रॉपर्टी की असेसमेंट रिपोर्ट सौंपी, सिर्फ सिरसा डेरे की कीमत 1453 करोड़

चंडीगढ़। बलात्‍कार के जुर्म में राम रहीम सलाखों के पीछे है। अब उसकी दौलत का हिसाब-किताब हो रहा है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को डेरा की आय की जांच के आदेश दिए हैं। डेरे में सभी निर्माण और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच का आदेश दिया गया है। हाईकोर्ट का आदेश है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई बाबा की प्रॉपर्टी से होगी।

हाईकोर्ट के आदेश पर हरियाणा प्रशासन ने पूरे सूबे में बाबा की प्रॉपर्टी की असेसमेंट का काम शुरू किया। हरियाणा में राम रहीम की संपत्ति का आकलन किया गया। इस आकलन के मुताबिक राम रहीम दो हजार करोड़ से ज्यादा की दौलत का मालिक है। बुधवार को हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में राम रहीम की प्रॉपर्टी की असेसमेंट रिपोर्ट सौंपी। इनमें अकेले सिरसा के डेरे की क़ीमत ही 1453 करोड़ रुपये है।

इसके अलावा अंबाला की 32 करोड़ 20 लाख रुपये, झज्जर की 29 करोड़ 11 लाख रुपये, फतेहाबाद की 20 करोड़ 70 लाख रुपये, जींद की 19 करोड़ 33 लाख रुपये, सोनीपत की 17 करोड़ 65 लाख रुपये, कैथल की 11 करोड़ 16 लाख रुपये, कुरुक्षेत्र की 7 करोड़ 42 लाख रुपये, हिसार की 7 करोड़ 3 लाख रुपये, भिवानी की 3 करोड़ 87 लाख रुपये, यमुनानगर की 3 करोड़ 14 लाख रुपये, पानीपत की 2 करोड़ 82 लाख रुपये, फरीदाबाद की 1 करोड़ 56 लाख रुपये, रोहतक के डेरे की कीमत 47 लाख और रेवाड़ी के डेरे की कीमत 37 लाख रुपये है। ये तो केवल हरियाणा का हिसाब है, पंजाब, यूपी, राजस्‍थान का जोड़ लीजिए और कनाडा, ऑस्ट्रेलिया का जोड़ लीजिए तो कुल संपत्ति दो हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। लेकिन अब इस साम्राज्य से उसके भक्‍तों के आतंक का हिसाब बराबर किया जाएगा।

Read More : http://aajtak.intoday.in/crime/story/dera-sacha-sauda-gurmeet-ram-rahim-property-disclosure-ed-income-tax-department-1-954986.html

 

Related Post

अमेरिकी विदेश मंत्री की पाक को कड़ी चेतावनी – आतंकियों को पनाह देना बंद करो

Posted by - अक्टूबर 24, 2017 0
वाशिंगटन : अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन आज पाकिस्तान दौरे पर हैं। पाकिस्तान के बाद टिलरसन भारत भी आएंगे। भारत…

डोकलाम के उत्तरी हिस्से पर चीन ने किया कब्जा, सैटेलाइट इमेज में दिखे 7 हेलिपैड

Posted by - जनवरी 17, 2018 0
हथियारों से लैस वाहन और सड़क बनाने वाली सामग्री भी इस क्षेत्र में मौजूद नई दिल्ली। डोकलाम के उत्तरी हिस्से…

राहुल बोले – मैंने और प्रियंका ने पापा के हत्यारों को पूरी तरह माफ किया

Posted by - मार्च 11, 2018 0
सिंगापुर में कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आईआईएम छात्रों से अपने परिवार को लेकर की बात कहा – जब आप शक्तिशाली लोगों…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *