Breaking News

हनीप्रीत ने कोर्ट में हाथ जोड़े और रोई भी, लेकिन 6 दिन की पुलिस रिमांड पर

13 0
  • हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी कोर्ट ने 6 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

पंचकूला। डेरा सच्‍चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को बुधवार को पंचकूला की जिला अदालत में पेश किया गया। उसे सीजेएम कोर्ट ने 6 दिन की पु‍लिस रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट में पंचकूला पुलिस और बचाव पक्ष के बीच लंबी बहस हुई। बताया जाता है कि पुलिस अदालत से हनीप्रीत का 12 दिनों का रिमांड मांगा, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन का रिमांड दिया। दूसरी ओर, हनीप्रीत के वकील ने उस पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए जमानत की मांग की। हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी 6 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

हनीप्रीत और उसके साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाती हरियाणा पुलिस

बताया जाता है कि कोर्ट में हनीप्रीत रो पड़ी। उसने हाथ जोड़े और खुद को निर्दोष बताया, लेकिन उसे राहत नहीं मिली। कोर्ट में हनीप्रीत के  रिमांड  को लेकर पंचकूला पुलिस ने अपना पक्ष रखा तो बचाव पक्ष ने उसकी जमानत के लिए दलीलें दीं। दोनों पक्षों के बीच करीब एक घंटे तक कोर्ट में बहस हुई। पुलिस का कहना था कि हनीप्रीत पर गंभीर आरोप हैं और पंचकूला में हिंसा की साजिश के मामले में खुलासे के लिए उससे पूछताछ जरूरी है। पंचकूला पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि हनीप्रीत का मोबाइल फोन और सिम रिकवर करने के लिए कई प्रदेश में जाना है। साथ ही राजस्थान, हिमाचल और पंजाब से कुछ ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी करना है जिन्‍होंने हनीप्रीत को संरक्षण दिया था। इस पर कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर का 6 दिन का रिमांड पुलिस को दे दिया।

दूसरी ओर, बचाव पक्ष की ओर से वकील एसके गर्ग नरवाना और प्रदीप आर्य ने हनीप्रीत की जमानत के लिए बहस की। उन्‍होंने कहा कि हनीप्रीत पर लगाए गए आरोप गलत हैं, इसलिए उसे जमानत दी जाए। वह मामले की जांच में पूरा सहयोग करेगी। दूसरी ओर, बचाव पक्ष के दोनों वकीलों ने कहा कि 25 अगस्‍त को हनीप्रीत कोर्ट परिसर में मौजूद थी। पुलिस द्वारा सभी के मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ करवा दिए गए थे, इसलिए उस पर हिंसा भड़काने सहित लगाए गए अन्‍य आरोप बिल्कुल निराधार हैं। हनीप्रीत ने किसी भी तरह की साजिश नहीं की है।

उधर, पुलिस ने हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर का भी 14 दिन का रिमांड मांगा था। पुलिस का कहना था कि सुखदीप कौर हनीप्रीत के साथ पिछले काफी दिनों से है। वह उसकी मददगार थी और हनीप्रीत को किन ठिकानों पर रखा गया है, यह सुखदीप कौर अच्छे तरीके से जानती है। सुखदीप कौर बठिंडा के गांव वलुआना़ की रहने वाली है। सुखदीप कौर के वकील रमन सिंह सिद्धू ने बताया कि उस पर पुलिस ने बाद में केस दर्ज किया है। सुखदीप कौर के खिलाफ 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

Read More : http://www.jagran.com/haryana/panchkula-honeypreet-presented-in-panchkula-court-16807781.html

Related Post

हाईकोर्ट ने दिल्ली उपचुनाव की नोटिफिकेशन जारी करने पर लगाई रोक

Posted by - January 24, 2018 0
ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आम आदमी पार्टी के 20 अयोग्‍य घोषित विधायकों को राहत दिल्‍ली हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग…

बेंगलुरु में फ्लैट से मिले 9 हजार से ज्यादा वोटर कार्ड, बीजेपी बोली – रद्द करें चुनाव

Posted by - May 9, 2018 0
निर्वाचन आयोग ने शुरू की जांच, फ्लैट में वोटर कार्ड के अलावा एक लाख स्लिप भी मिलीं भाजपा-कांग्रेस भिड़े, एक-दूसरे…

कॉमनवेल्थ गेम 2018 : भारत का खुला खाता, गुरुराजा ने दिलाया पहला मेडल

Posted by - April 5, 2018 0
वेट लिफ्टिंग में पुरुषों के 56 किलोग्राम वर्ग में देश के लिए जीता सिल्वर मेडल नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *