• शादी से पहले किए जाने वाले समझौतों पर सवाल उठाता है जी टीवी का नया सीरियल

लखनऊ। टीवी चैनल पर नया सीरियल ‘कलीरें’ 5 फरवरी से शुरू हो गया है। इसके प्रमोशन के लिए सीज़ी रियल में लीड किरदार निभाने वाले अर्जित तनेजा और अदिति शर्मा बुधवार को लखनऊ के ताज होटल में थे।

सीरियल में अर्जित विवान के रोल में दिखेंगे वहीँ अदिति मीरा का किरदार निभाती नजर आएंगी। the2is.comसे बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि सीरियल ‘कलीरें’ शादी से पहले किए जाने वाले समझौतों पर सवाल उठाता है। यह सीरियल सामाजिक दबावों को भी उजागर करता है, जो लड़की की फॅमिली को फेस करना पड़ता है।

अर्जित से जब उनके किरदार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वे इस सीरियल में एक एनआरआई का किरदार निभा रहे है जो पंजाब का रहने वाला है। उसे अपनी होने वाली पत्‍नी से बहुत सी उम्मीदें हैं। विवान का किरदार एक तेज-तर्रार बिजनेसमेन का है। इतना ही नहीं, अर्जित ने बताया ये किरदार उनके पिछले किरदार से बिलकुल अलग है।

वहीं इस शो में मीरा का लीड रोल निभा रहीं एक्टर अदिति शर्मा से जब उनके किरदार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, ‘हमारे देश में लड़कियों से यह उम्मीद की जाती है कि वे अपना शादीशुदा जीवन शुरू करने से पहले कुछ खास गुण और कुशलता सीखें, लेकिन मीरा इन सबसे अलग है। वह अपनी पहचान खो देने और सामाजिक दबाव के आगे झुकने से इनकार कर देती है। मीरा का किरदार बहुत रियल है। वह आधुनिक विचारों वाली एक भारतीय नारी है जो एक आदर्श दुल्हन बनने के लिए समाज के बनाए नियमों को नहीं मानती। उसके इन विचारों से मैं सहमत हूं क्योंकि मैं भी सामाजिक दबाव के आगे झुकने की बजाय जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने में यकीन रखती हूं।’

जब उनसे लखनऊ के अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं आज लखनऊ आकर बेहद उत्साहित हूं। यहां की समृद्ध संस्कृति और अपना-सा माहौल मुझे लुभा गए। मुझे खानपान का बेहद शौक है और मैं इस शहर में लजीज कबाब का मजा लेना चाहूंगी।’