Breaking News

सऊदी अरब के सुल्तान ने सभी सैन्य प्रमुखों को किया बर्खास्त

3 0
  • यमन में तीन साल बाद भी विद्रोहियों को ना कुचल पाने पर सऊदी सरकार ने लिया सख्‍त फैसला

रियाद। यमन मे चल रहे गृहयुद्ध का असर अब सऊदी अरब पर भी दिखने लगा है। सऊदी अरब ने बीती रात चीफ ऑफ स्टाफ सहित शीर्ष सैन्य कमांडरों को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त किए गए सैन्य अधिकारियों में सऊदी सेना प्रमुख भी शामिल हैं। सरकार ने ना सिर्फ थल सेना के अधिकारी बर्खास्त किए हैं, बल्कि वायुसेना के अधिकारियों को भी उनके पदों से हटा दिया है।

बर्खास्तगी का यह ऐलान ऐसे समय में आया है, जब सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना यमन में विद्रोहियों से लड़ रही है और इस जंग को तीन साल पूरे होने जा रहे हैं। सरकार का ये फरमान यमन में साऊदी सेना का तीन साल बाद भी विद्रोहियों को पूरी तरह ना कुचल पाने की नाकामी से जोड़कर देखा जा रहा है।

सऊदी अरब की आधिकारिक एजेंसी सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने बताया है कि इसके अलावा सऊदी सरकार ने कई उप-मंत्रियों की भी नई नियुक्तियां की हैं। इनमें तमादुर बिंत यूसुफ़ अल-रमाह का नाम भी शामिल हैं जो श्रम और सामाजिक विकास विभाग की उप-मंत्री बनाई गई हैं। सऊदी अरब में किसी महिला का उप-मंत्री बनना कोई साधारण बात नहीं है। यह पहली बार है कि इतने बड़े पद पर किसी महिला को नियुक्त किया गया है।   (एजेंसी)

Related Post

सुकमा में शहीद यूपी के तीन जवानों के परिजनों को योगी सरकार देगी 25-25 लाख

Posted by - मार्च 13, 2018 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार (13 मार्च) को नक्‍सलियों से हुई मुठभेड़ में शहादत देने…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *