Breaking News

शोपियां फायरिंग : सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ जांच पर लगाई रोक

3 0
  • जम्मूकश्मीर सरकार का यू-टर्न, कहा – एफआईआर में मेजर आदित्य का नाम नहीं

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुई फायरिंग में आरोपी बनाए गए सेना के मेजर आदित्‍य के खिलाफ किसी भी तरह की जांच पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है। इससे पहले 21 फरवरी को शीर्ष अदालत ने मेजर आदित्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर रोक लगा दी थी। अदालत ने अब मामले की अगली सुनवाई की तारीख 24 अप्रैल तय की है।

इस मामले में सोमवार (5 मार्च) को नया मोड़ तब आया जब जम्मू-कश्मीर सरकार ने यू-टर्न लेते हुए शीर्ष अदालत को बताया कि घटना के बाद दर्ज हुई एफआईआर में मेजर आदित्य या उनकी टीम के किसी शख्स का नाम नहीं है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत की है जिसमें मेजर आदित्य का नाम उस एफआईआर में शामिल नहीं है, जिसे पुलिस ने फायरिंग मामले की जांच करने के लिए दर्ज किया था। राज्य सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पेश वकील ने बताया कि पुलिस की तहकीकात के बाद ही पता चलेगा कि आरोपी कौन है। फिलहाल जो एफआईआर दर्ज हुई है, उसमें सिर्फ ये लिखा है कि मेजर आदित्य उस टीम का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने आत्मरक्षा में गोली चलाई जिससे आम नागरिकों की मौत हुई।

क्या था मामला
बीती 27 जनवरी को सेना के काफिले पर पथराव कर रही भीड़ से खुद को बचाने के लिए सुरक्षा बलों को गोलियां चलानी पड़ी थीं, जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। इस मामले में अभी तक मेजर आदित्य को आरोपी बताया जा रहा था, लेकिन अब सामने आया है कि एफआईआर में जो आरोपी की जगह है वह खाली है। आदित्य के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि उनके बेटे को एफआईआर में गलत ढंग से नामजद किया गया है।

Related Post

अमेरिका सबूत दे तो हक्कानी नेटवर्क के खात्‍मे के लिए हम तैयार : पाक

Posted by - October 10, 2017 0
आतंकवाद पर पाक के बदले सुर, विदेश मंत्री ने कहा – संयुक्त सैन्य अभियान के लिए तैयार इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश…

शाह ने राज्‍यसभा में दिया पहला भाषण, बोले – पकौड़ा बनाना शर्म की बात नहीं

Posted by - February 5, 2018 0
भाजपा अध्‍यक्ष ने स्‍वीकार किया बेरोजगारी एक समस्या, लेकिन यह अचानक पैदा नहीं हुई नई दिल्ली। राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष…

बुजुर्गों को ₹ 10 हजार पेंशन का रास्ता साफ, PMVVY में निवेश सीमा हुई दोगुनी

Posted by - May 3, 2018 0
प्रधानमंत्री वय वंदन योजना का सदस्‍य बनने की समय सीमा भी 31 मार्च, 2020 तक बढ़ाई गई नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *