Breaking News

रहस्य गहराया : हार्ट अटैक नहीं, बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत

2 0
  • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, श्रीदेवी के खून में अल्कोहल के अंश भी पाए गए
  • दुबई पुलिस ने पब्लिक प्रॉसीक्‍यूटर को सौंपा केस, जरूरत पड़ी तो बोनी कपूर से पूछताछ संभव

नई दिल्ली। आखिर दो दिन बाद सोमवार को बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद श्रीदेवी की मौत का राज और भी गहराता जा रहा है। अभी तक खबरें आ रही थीं कि श्रीदेवी की मौत कार्डिएक अरेस्‍ट के कारण हुई है, लेकिन अब पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि दुबई के जुमैरा होटल में श्रीदेवी की मौत कार्डिएक अरेस्‍ट से नहीं, बल्कि बाथटब में डूबने से दुर्घटनावश हुई है। उनके ब्‍लड में अल्‍कोहल के अंश भी पाए गए हैं। उनके फोरेंसिक रिपोर्ट में भी इस बात की पुष्टि हुई है।

‘खलीज टाइम्‍स’ की रिपोर्ट के अनुसार, पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, शराब के नशे में श्रीदेवी बाथटब में गिरी थीं, जिसके बाद डूबने की वजह से उनकी मौत हुई है। बताया जा रहा कि हादसे के वक्त उनके पति बोनी कपूर उनके कमरे में थे। ‘खलीज टाइम्स’ ने लिखा है कि बोनी कपूर और श्रीदेवी को दुबई से मुंबई के लिए निकलना था लेकिन मुंबई आने से पहले बोनी कपूर अपनी पत्नी श्रीदेवी को एक स्पेशल सरप्राइज देना चाहते थे। वह श्रीदेवी को डिनर के लिए ले जाना चाहते थे। उन्होंने शाम को अपने प्लान के बारे में बताया। दोनों ने 15 मिनट एक-दूसरे से बात की। फिर श्रीदेवी तैयार होने के लिए वॉशरूम में चली गईं। यह शाम को करीब 6 बजे की बात है।

रिपोर्ट के अनुसार, बोनी कपूर उस दौरान श्रीदेवी का इंतजार कर रहे थे। जब वह कुछ देर तक बाहर नहीं आईं तो बोनी ने दरवाजा खटखटाया। इसके बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो बोनी ने धक्का मारकर दरवाजा खोला। दरवाजा खुलते ही बोनी ने देखा कि श्रीदेवी बेसुध बाथटब में पड़ी हुई हैं। उनके शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी। बोनी ने श्रीदेवी को होश में लाने की कोशिश की, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद बोनी ने अपने दोस्त को फोन किया। करीब रात 9 बजे पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई।

पब्लिक प्रॉसीक्‍यूटर को सौंपा गया केस

हालांकि अभी इस मामले में और खुलासे होने बाकी हैं, क्योंकि दुबई पुलिस अब इस केस की जांच में जुट गई है। दुबई पुलिस ने पब्लिक प्रॉसीक्‍यूटर को अब ये केस सौंप दिया है। यह विदेशी नागरिकों की मौत के मामले में दुबई में कानूनी प्रक्रिया का हिस्‍सा है। इस पूरे घटनाक्रम में कई सवाल उठ रहे हैं, जो श्रीदेवी की मौत को और भी ज्यादा रहस्यमय बनाते हैं। पब्लिक प्रॉसीक्‍यूटर अब इस मामले की गहराई से जांच करेगा और जरूरत पड़ी तो बोनी कपूर का बयान भी दर्ज किया जा सकता है। पब्लिक प्रॉसीक्‍यूटर का क्‍लीयरेंस मिलने के बाद ही श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत लाया जा सकेगा।

अमर सिंह बोले, हार्ड ड्रिंक नहीं पीती थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी और बोनी कपूर के फेमिली फ्रेंड और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए बताया, ‘श्रीदेवी कभी हार्ड ड्रिंक नहीं पीती थीं। वह मेरी तरह कभी-कभी वाइन पी लिया करती थीं।’ सवाल उठता है कि आखिर श्रीदेवी ने कितनी शराब पी रखी थी कि उनका खुद पर कंट्रोल नहीं था? ऐसा तो नहीं कि किसी ने उन्‍हें जबरन शराब पिलाई?

अब मंगलवार को पहुंचेगा पार्थिव शरीर

इन सारे घटनाक्रम के बीच सोमवार को भी श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत नहीं आ सका। अब कहा जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर मंगलवार (27 फरवरी) तक भारत आएगा। दुबई की मीडिया के हवाले से ये जानकारी दी गई है कि पब्लिक प्रॉसीक्‍यूटर की मंजूरी न मिलने की वजह से शव को लाने में देरी हो रही है। भारत में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, ताकि उनके फैंस आखिरी दर्शन कर सकें। बताया जा रहा है कि पार्थिव शरीर पर लेप लगाए जाने के बाद अब मंगलवार को ही उनका पार्थिव शरीर मुंबई पहुंच पाएगा।  (एजेंसी)

Related Post

मणिशंकर अय्यर फिर विवादों में, पाकिस्तान में की जिन्ना की तारीफ, कहा – कायदे आजम

Posted by - मई 5, 2018 0
अय्यर के ‘जिन्ना प्रेम’ पर बोले अमित शाह – ‘कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच अद्भुत सामंजस्य’ लाहौर। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *