Breaking News

यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन में पीएम मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट

2 0
  • कांग्रेस ने ट्वीट से बनाई दूरी और कहा कि पार्टी इस तरह के व्यंग्य को खारिज करती है

नई दिल्ली। इंडियन यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन ‘युवा देश’ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बाद में ‘युवा देश’ ने यह ट्वीट अपने हैंडल से डिलीट कर दिया। बीजेपी ने इस ट्वीट को लेकर कांग्रेस की कड़ी आलोचना की है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने ट्वीट करके पूछा कि क्या राहुल गांधी इस ट्वीट का सपोर्ट करते हैं? वहीं कांग्रेस ने इससे अपनी दूरी बना ली और कहा कि पार्टी इसे नामंजूर करती है और इस तरह के व्यंग्य को खारिज करती है।

क्या था ट्वीट में?
यूथ कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से पीएम की एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन की पीएम थेरेसा खड़े हैं। फोटो में तीनों बातचीत करते हुए दिखाए गए हैं। फोटो में तीनों को जो बातचीत करते दिखाया गया है और जिन शब्दों का प्रयोग किया गया है, वह काफी आपत्तिजनक है।

भाजपा नेताओं ने साधा निशाना
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस ट्वीट को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने यूथ कांग्रेस के इस ट्वीट को गरीबों के खिलाफ बताया और कहा कि यह ट्वीट उनकी भारत के गरीब लोगों को लेकर समझ को दर्शाता है। रूपाणी ने सवाल किया कि क्या राहुल गांधी यूथ कांग्रेस के ट्वीट को सपोर्ट करेंगे?

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस ट्वीट की आलोचना करते हुए कहा, ‘देश ने मौत के सौदागर वाले उपहास, 2014 में मणि शंकर अय्यर के अपशब्द का भी प्रभाव देखा है। ऐसा ही प्रभाव अब देखने को मिलेगा। कांग्रेस ने न सिर्फ पीएम का बल्कि 6 करोड़ गुजरातियों और 125 करोड़ भारतीयों का भी अपमान किया है। वहीं, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘मैडम सोनिया गांधी और मिस्टर राहुल गांधी क्या आप मानते हैं कि भारत पर शासन करने का ईश्वरीय अधिकार सिर्फ आपका है? यूथ कांग्रेस के इस ट्वीट पर देश आपसे जवाब चाहता है।

कांग्रेस ने दी सफाई
विवाद बढ़ता देख खुद यूथ कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा बरार सामने आए और उन्होंने इस पूरे मामले पर सफाई दी। अमरिंदर सिंह राजा बरार ने कहा, ‘हैंडल इंडियन यूथ कांग्रेस द्वारा नहीं चलाया जाता है बल्कि इसे वालंटिअर्स चलाते हैं। मैं फिर माफी मांगता हूं और इस ट्वीट की आलोचना करता हूं।’ वहीं, विवाद बढ़ता देख कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस इस तरह के व्यंग्य को सिरे से नामंजूर और खारिज करती है। नीति और विचार में मतभेद एक तरफ हैं, जबकि कांग्रेस की संस्कृति प्रधानमंत्री और सभी राजनीतिक विरोधियों का सम्मान करने की है।’

Related Post

गुजरात चुनाव:भरत सोलंकी के फर्जी इस्तीफे पर चुनाव आयोग जाएगी कांग्रेस

Posted by - नवम्बर 24, 2017 0
अहमदाबाद : गुजरात में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोर पकड़ चुका है। इस बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस कैंडिडेट्स की…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *