तपती गर्मी में ‘ठंडा मतलब कोका कोला’ तो हम सभी जानते हैं। शहर से लेकर गांव तक सभी जगह सॉफ्ट ड्रिंक में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली सॉफ्ट ड्रिंक कोका कोला अपने 125 सालों के इतिहास को बदलने जा रही है।

जी हाँ, सही सुना आपने। कोल्डड्रिंक बनाने वाली कंपनी कोका कोला ने पहली बार एक अल्कोहलिक ड्रिंक मार्केट में जल्द लॉन्च करने का एलान किया है। ख़बरों की मानें तो कंपनी सबसे पहले इस ड्रिंक को जापान में लॉन्च करेगी।

बताया जा रहा है कि इस ड्रिंक में 3 से 8 फीसदी के बीच अल्कोहल होगा। जापान में अगर कंपनी का ये प्रोडक्ट सफल होता है तो वो बाकी देशों में भी उसे जल्‍द लॉन्च किया जाएगा। इतना ही नहीं, कंपनी ने कहा है कि इस ड्रिंक का स्वाद बियर जैसा होगा।

वहीं कोका कोला के जापान इकाई के अध्यक्ष जॉर्ज गार्डुनो ने कहा कि पहली बार हम लोग कम या हल्के अल्कोहल के क्षेत्र में उतर रहे हैं। गार्डुनो ने कहा कि यह कोका-कोला के इतिहास में अपने आप में अनूठा है।
सूत्रों की मानें तो कोका कोला इस ड्रिंक को अंगूर, स्ट्राबैरी, कीवी और व्हाइट पीच फ्लेवर में उतारेगी। यह ड्रिंक कैन में मिलेगा। कंपनी ने इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा कम रखने का फैसला लिया है। गार्डूनो ने कहा कि कुछ कारणों से ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी जा रही है। इस ड्रिंक का टारगेट ऑडियंस महिलाएं हैं।