Breaking News

पाक में कट्टरपंथियों के दबाव में कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा

0 0
  •    इस्‍तीफे के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने 11 दिन से जारी अपना आंदोलन समाप्त किया 

नई दिल्ली : इस्लामिक कट्टरपंथियों के विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर पाकिस्तान के कानून मंत्री जाहिद हामिद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कट्टरपंथियों की ओर से लगातार कई दिनों से जारी विरोध प्रदर्शनों के दबाव में जाहिद ने रविवार देर रात इस्तीफा दिया। कट्टरपंथी संगठन जाहिद पर ‘ईशनिंदा’ का आरोप लगा रहे थे। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने 11 दिन से जारी अपने आंदोलन को समाप्त कर दिया। इससे पहले पाकिस्तानी सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच इस बात पर सहमति बनी थी कि जाहिद इस्तीफा देते हैं तो आंदोलन वापस ले लिया जाएगा।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे इस्लामिक समूह तहरीक-ए-लबैक के प्रवक्ता एजाज अशरफी ने कहा, ‘हमारी मुख्य मांग को स्वीकार कर लिया गया है।’ एजाज ने कहा कि सरकार कानून मंत्री के इस्तीफे का ऐलान करेगी और उसे बाद अपने आंदोलन को वापस ले लेंगे। पाकिस्तान में संवैधानिक पदों पर बैठने वाले लोगों की शपथ में बदलाव के जाहिद के प्रस्ताव के विरोध में कट्टरपंथी सड़कों पर उतर आए थे। राजधानी इस्लामाबाद में हिंसक प्रदर्शन करते हुए इन लोगों का कहना था कि शपथ में बदलाव किया जाना ईशनिंदा के जैसा है।

सुरक्षा बलों के ऐक्शन में मारे गए 6 लोग
सरकार के मुताबिक यह गलती मौलवी की खामी के चलते हुई थी, जिसे कट्टरपंथी मुस्लिमों के विरोध के बाद वापस ले लिया गया था। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक हामिद ने कहा कि मैं अपनी इच्छा से पद से इस्तीफा दे रहा हूं। गौरतलब है कि इस्लामिक कट्टरपंथियों ने इस्लामाबाद में हिंसक प्रदर्शन किए थे। इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की थी, जिसमें 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे और करीब 6 लोगों की मौत हो गई थी।

Related Post

ट्रंप ने बताया था ‘पागल’, सीआईए ने कर दी किम जोंग उन की तारीफ

Posted by - अक्टूबर 5, 2017 0
उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन पर जुबानी हमला करने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप के ही प्रमुख एजेंसी ने उनकी…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *