Breaking News

नर्सों की भर्ती में 3 व 8 नंबर वाले पास और 64 नंबर वाले फेल

6 0
  • उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) में फिर सामने आया बड़ा भर्ती घोटाला

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) में एक बार फिर भर्ती घोटाला सामने आया है। यहां 5 हजार स्टाफ नर्स और एएनएम भर्ती में बड़े पैमाने पर मनमानी सामने आई है। आरोप है कि योग्य लोगों की बजाय अयोग्य लोगों का चयन कर लिया गया।

विभाग ने 22 जुलाई, 2017 को स्टाफ नर्स और एएनएम भर्ती का विज्ञापन दिया था। इसकी लिखित परीक्षा 5 नवंबर को पूरे प्रदेश में आयोजित की गई। परीक्षा का परिणाम 22 दिसम्बर, 2017 को घोषित किया गया। कुछ अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा में 90 में से 3 और 8 अंक पाने वाले अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया जबकि 64 मार्क्स पाने वाले अभ्यर्थियों को नहीं चुना गया।

इस मामले में एनएचएम के एमडी पंकज कुमार का कहना है कि भर्ती पारदर्शी तरीके से हुई है। जिलेवार कटऑफ लिस्ट न जारी करने की वजह से भ्रम पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह परिणाम अंतिम नहीं हैं, अभी भर्ती के लिए स्क्रीनिंग होनी है।

क्या कहना है स्वास्थ्य मंत्री का
स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि नर्सिस की जिलावार भर्ती हो रही है और उसका ही विज्ञापन आया है। किसी जगह 4 तो किसी जगह 5 पद हैं। अब उसके हिसाब से लोगों ने जहां भर्ती की है उनकी रैंकिंग बनती है। उदाहरण के लिए प्रतापगढ़ है, वहां 10 पद है तो जिस पद पर जिनके नंबर ज्यादा हैं, वह उनको दे दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वही नंबर कहीं और देखेंगे तो वो नंबर आपको कम दिखेंगे। आपको लगेगा उनकी भर्ती कम नंबर से हो गई, ज्यादा से नहीं हुई। तो ये जिलावार भर्तियां हैं, जब यह भर जाता है, उसके बाद दूसरे को रोक दिया जाता है।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/lucknow/administration/recruitment-scam-in-nhm-uttar-pradesh/articleshow/62252062.cms

Related Post

प्रद्युम्न मर्डर : 14 दिन और बढ़ी आरोपी छात्र की न्यायिक हिरासत

Posted by - जनवरी 4, 2018 0
आरोपी छात्र की जमानत समेत तीन याचिकाओं पर 6 जनवरी को होगी सुनवाई गुड़गांव। प्रद्युम्न हत्याकांड में बुधवार को न्यायिक…

पेट्रोल-डीजल और महंगा, 1 जून से ट्रक भाड़ा बढ़ाएगा महंगाई, 35 रुपए पहुंचा आलू

Posted by - मई 29, 2018 0
नई दिल्ली। मंगलवार को लगातार 16वें दिन पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है। डीजल…

खूंखार आतंकी मसूद अजहर ने बदला जैश-ए-मोहम्मद का नाम

Posted by - जनवरी 4, 2018 0
आतंकी संगठन ने अपना नाम बदलकर अब ‘अल मुरबितून’ किया इस्लामाबाद। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तान की रक्षा सहायता…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *