मुंबई। बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से पहचान बनाने वाले इरफ़ान खान की जितनी तारीफ की जाए, कम है। इरफ़ान को देखकर कोई ये नहीं कहेगा कि उन्हें बाकी स्टार्स की तरह शो ऑफ जैसी कोई चीज है। इरफ़ान की जिंदगी एक खुली किताब की तरह है, जिसे हर कोई पढ़ सकता है।

लेकिन हाल ही में इरफान ने अपने एक ट्वीट से सभी को हैरान कर दिया। दरअसल इरफ़ान ख़ान ने अचानक एक ट्वीट कर अपनी दुर्लभ बीमारी का खुलासा किया। इरफ़ान ने जिस अंदाज़ में ट्विटर पर शॉर्ट नोट लिखकर अपनी बीमारी के बारे में फ़ैंस और फॉलोअर्स को बताया है, उसे भी असल में दुर्लभ ही कहा जाएगा.

इरफ़ान ने 5 मार्च को जो ट्वीट Pinned किया है, उसमें ऊपर खाली जगह छोड़ते हुए लिखा है – ‘कभी-कभी आप जब जागते हैं तो ज़िंदगी आपको करारा झटका देती है। पिछले 15 दिनों से मेरी ज़िंदगी एक रहस्‍यमय कहानी बनी हुई है। ये मुझे नहीं पता था कि दुर्लभ कहानियों के लिए मेरी खोज मुझे दुर्लभ बीमारी की तरफ़ ले जाएगी। मैंने कभी हार नहीं मानी है और अपनी पसंद की चीज़ें करने के लिए हमेशा लड़ा हूं और लड़ता रहूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं और हम सही रास्ता ढूंढने में लगे हुए हैं। इन मुश्किल हालात में कृपया, कयासबाज़ी ना करें, क्योंकि जांचों के अंतिम परिणाम आने के बाद हफ़्ता-दस दिन में मैं ख़ुद अपनी कहानी आपके साथ बांटूंगा। तब तक मेरे लिए प्रार्थना करें।’ इरफ़ान का पोस्ट इतना ईमानदार और पारदर्शी है कि यक़ीन करना ज़रा मुश्किल होता है।